तमिलनाडु में अलग हुए AIADMK और BJP के रास्ते

AIADMK के वरिष्ठ नेता डी जयकुमार ने 2024 के महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले राजनीतिक गठबंधन पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा, गठबंधन के बारे में हम चुनाव के दौरान ही फैसला करेंगे। यह मेरा निजी विचार नहीं है। यह हमारी पार्टी का रुख है। 

Sep 18, 2023 - 17:55
 0  216
तमिलनाडु में अलग हुए AIADMK और BJP के रास्ते
तमिलनाडु में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई कप्पुसामी

चेन्नई। (आरएनआई) तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी (BJP)और ऑल इण्डिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK)की राहें अलग हो गई हैं। AIADMK नेता डी जयकुमार ने सोमवार को जानकारी दी कि भगवा संगठन BJP के साथ फिलहाल कोई गठबंधन नहीं है। नावी समझौते पर कोई भी निर्णय केवल चुनाव (Tamil Nadu Assembly Elections 2024) के दौरान ही तय किया जाएगा। 

AIADMK के वरिष्ठ नेता डी जयकुमार ने 2024 के महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले राजनीतिक गठबंधन पर स्पष्टीकरण देते हुए सोमवार को संवाददाताओं से कहा, गठबंधन के बारे में हम चुनाव के दौरान ही फैसला करेंगे। यह मेरा निजी विचार नहीं है। यह हमारी पार्टी का रुख है। 

डी जयकुमार ने कहा कि हम अपने नेताओं पर लगातार आलोचना स्वीकार नहीं कर सकते। अन्नामलाई पहले ही हमारी नेता जयललिता की आलोचना कर चुके हैं. उस समय हमने अन्नामलाई के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया था। उन्हें ये रोकना चाहिए था। वह अन्ना, पेरियार और महासचिव की आलोचना कर रहे हैं। कोई भी कैडर इसे स्वीकार नहीं करेगा। कल हमें चुनावी मैदान में काम करना है। इसलिए बिना किसी विकल्प के हमने इसकी घोषणा कर दी। 

इस फैसले से हम पर कोई असर नहीं पड़ेगा. हमें अपनी जीत का पूरा भरोसा है. बीजेपी यहां कदम नहीं रख सकती. BJP को अपना वोट बैंक पता है। वो हमारी वजह से जाने जाते हैं। डी जयकुमार ने इस धारणा पर जोर दिया कि AIADMK और बीजेपी  के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है। विशेष रूप से, इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनावों में अपना आखिरी गढ़ कर्नाटक कांग्रेस से हारने के बाद से बीजेपी दक्षिणी राज्यों पर पकड़ बनाने के लिए रास्ते तलाश रही है। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.