टेलर स्विफ्ट से नफरत करने वाला पोस्ट ट्रंप पर पड़ा भारी

डोनाल्ड ट्रंप ने टेलर स्विफ्ट के लिए कहा था कि वह उनसे नफरत करते हैं। इसके बाद उनके प्रशंसकों के एक संगठन 'स्विफ्टीज फॉर कमला' ने बड़ी संख्या में धन जुटाया। 

Sep 17, 2024 - 08:16
 0  432
टेलर स्विफ्ट से नफरत करने वाला पोस्ट ट्रंप पर पड़ा भारी

वॉशिंगटन (आरएनआई) अमेरिका में पांच नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं। ऐसे में, रिपब्लिकन की ओर से डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से कमला हैरिस मैदान में हैं। दोनों का बड़ी संख्या में लोग समर्थन कर रहे हैं। हाल ही में पॉप गायिका टेलर स्विफ्ट ने साफ कर दिया था कि वह हैरिस को समर्थन दे रही हैं। इसके बाद सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई। गुस्साए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने तो यह तक कह दिया कि वह पॉप स्टार से नफरत करते हैं। उनका बयान सामने आने के बाद स्विफ्ट को चाहने वालों ने हैरिस अभियान के लिए 40,000 डॉलर से अधिक धन जुटाया। 

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सिंगर टेलर स्विफ्ट पर निशाना साधा था। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल पर ‘आई हेट टेलर स्विफ्ट’ (मैं टेलर स्विफ्ट से नफरत करता हूं) पोस्ट किया। यह प्रतिक्रिया स्विफ्ट के एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जवाब में दी गई थी। दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप के रनिंग मेट जेडी वैंस ने बिना बच्चों वाली महिलाओं पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि ऐसे लोगों को वोट न दें, जिनके बच्चे न हों। इन लोगों का भविष्य में कोई योगदान नहीं होगा। ऐसे में जब टेलर स्विफ्ट ने सोशल मीडिया मंच इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट कर अपने समर्थन की घोषणा की तो उन्होंने खुद को चाइल्डलैस कैट लेडी यानी बिना बच्चों वाली महिला बताया।

डोनाल्ड ट्रंप के नफरत वाले पोस्ट का फायदा टेलर स्विफ्ट के प्रशंसकों के एक संगठन 'स्विफ्टीज फॉर कमला' ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के लिए धन जुटाने में उठाया। संगठन की संचार टीम की सदस्य कार्ली लॉन्ग ने कहा, 'जैसे ही हमने पोस्ट देखा तभी हमें पता चल गया था कि यह एक अवसर है। हमारी टीम गीत के जवाब के विचारों और दान तथा स्वयंसेवा के लिए हमारे आह्वान को जोड़ने के तरीकों के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार थी।

उन्होंने आगे कहा कि लोगों का ध्यान खींचने के लिए हमने मीम का इस्तेमाल किया और फिर यह बताया कि भावना को जवाब में कैसे बदले। टेलर स्विफ्टी जानते हैं कि नफरत करने वाले नफरत ही करेंगे, लेकिन हम यह भी जानते हैं कि हम इससे ज्यादा कुछ कर सकते हैं।

कमला हैरिस के पक्ष में प्रचार करने वाले सुपरफैन औपचारिक रूप से स्विफ्ट से संबद्ध नहीं हैं। उनका कहना है कि दो महीने से भी कम समय पहले धन जुटाने और लोगों तक पहुंच बनाने के प्रयासों को शुरू करने के बाद से अब तक उन्होंने 207,000 डॉलर से अधिक की धनराशि जुटा ली है। कुछ सप्ताह पहले उन्होंने धन जुटाने के लिए एक उद्घाटन समारोह आयोजित किया था, जिसमें 27,000 दर्शकों ने भाग लिया था, तथा इसमें कैरोल किंग के साथ-साथ सीनेटर एलिजाबेथ वारेन, कर्स्टन गिलिब्रैंड और एड मार्की जैसे सितारे भी शामिल हुए थे।

Follow    RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.