जौनपुर, आजमगढ़ और भदोही में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी

जौनपुर, मछलीशहर, आजमगढ़ के साथ ही लालगंज, भदोही में सुबह सात बजे से मतदान जारी है। सभी बूथों पर शांतिपूर्वक मतदान हो रहा है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 

May 25, 2024 - 11:05
 0  432
जौनपुर, आजमगढ़ और भदोही में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी

जौनपुर/आजमगढ़/भदोही (आरएनआई) लोकसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। जौनपुर और आजमगढ़ जिले की दो-दो और भदोही की एक लोकसभा सीट के लिए सुबह से मतदान के लिए मतदाता बूथों पर पहुंच रहे हैं। सभी कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करने के बाद मतदान कर महापर्व में अपनी हिस्सेदारी दर्ज करा रहे हैं। पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिला। वोट डालने के बाद फोटो खिंचकर इस पल को कैमरे में कैद कर रहे हैं।   

लोकसभा के लिए मतदान की प्रक्रिया जारी है। सुबह सात बजे मॉकपोल के बाद मतदान शुरू हुआ। मतदान शुरू होते ही कई जगहों से ईवीएम खराब होने की सूचना मिली। जिससे पीठासीन अधिकारी समेत मतदान कार्मिक काफी परेशान नजर आए। वहीं वोटिंग के लिए लाइन में खड़े लोग इंतजार करते दिखे।

भदोही लोकसभा में लगभग 20 लाख मतदाता 10 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। शनिवार सुबह 7 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच बूथों पर मतदान की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है। कुछ एक जगहों पर ईवीएम में खराबी के कारण मतदान प्रक्रिया शुरू होने में कुछ विलंब हुआ। विधानसभा औराई 394 निजामपुर की मशीन खराब हो गई। जिसके कारण अभी काफी देर तक वोटिंग शुरू नहीं हो सका। इसी तरह विधानसभा भदोही के शेरपुर गोपालहां में बनाए गए बूथ संख्या तीन में वोटिंग शुरू हुई तो ईवीएम नहीं खुल सका। जिसके वजह से बूथ पर तैनात मतदान कार्मिक काफी परेशान दिखे। इस दौरान ज्ञानपुर विधायक विपुल दुबे ने अपने बूथ पर लाइन में खड़े होकर अपने मतदान का प्रयोग किया। 

जौनपुर की दो लोकसभा सीटों पर सात बजे से मतदान जारी है। जिले के सुरेरी के भानपुर व भदखिन में सुबह से मतदाताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है। अपनी बारी का इंतजार करते हुए लोग लाइन में खड़े हुए हैं। वहीं सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। खेतासराय के सोंधी मतदान केंद्र के बाहर सुरक्षा जांच के बाद मतदाताओं को मतदान के लिए भेजा जा रहा है। इस दौरान मुस्लिम महिलाओं में मतदान के काफी उत्साह देखने को मिला।

जिले के निजामाबाद तहसील क्षेत्र के जूनियर हाई स्कूल निजामाबाद कक्ष संख्या 2 युवा बूथ पर सुबह 7:25 बजे से वोट देने की प्रक्रिया जारी है। हालांकि मशीन में कुछ गड़बड़ी होने के चलते लगभग 25 मिनट देरी से मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ हुई। वहीं रानी की सराय मोहम्मदपुर ब्लॉक के मतदान केंद्र रोवां में 7:50 पर वोटिंग मशीन के खराब होने के कारण वोटिंग बाधित रही। मशीन के ठीक होने तक मतदाता इंतजार करते दिखे।

बंसफा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय नटकावीर पर बूथ संख्या 88 पर पूर्व सांसद धनंजय सिंह अपनी पत्नी व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीकला रेड्डी के साथ पहुंचकर मतदान किया। उन्होंने पत्र प्रतिनिधियों से बात करते हुए कहा कि मतदान लोकतंत्र का सबसे पवित्र पर्व है। सभी।मतदाताओं को इसमें निश्चितरूप से भाग लेना चाहिए।मतदान हमारा अधिकार ही नही बल्कि परम कर्तव्य भी है। शांति पूर्वक मतदान करें जिससे देश मे एक। अच्छी व मजबूत सरकार गठित हो सके।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.