जिले के राघाैगढ़ थाना क्षेत्र में दोहरा हत्याकांड में पिता की हत्या, पिता का शव मक्का के खेत में दो फीट गाढ़ दिया गया वहीं पुत्र का शव झाड़ियों में दबाया

पुलिस ने शनिवार दोपहर दोनों शवों को बरामद किया।

Sep 8, 2024 - 00:34
Sep 8, 2024 - 00:35
 0  13.5k

गुना_राघौगढ़ (आरएनआई) मिली जानकारी अनुसार उक्त दोनों मृतक रोज कि तरह शुक्रवार को घर से बकरी चराने निकले थे, लेकिन घर नहीं लौटने पर रात में राधौगढ़ पोली थाना में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।इसमें 12 बकरियां भी न मिलने की बात कही थी। 

राधौगढ़ थाना पुलिस से मिली जानकारी अनुसार दोनो पिता पुत्र की हत्या पहचान छिपाने के उद्देश्य से की गई है।

 फिलहाल पुलिस ने बवाल और जाम के बाद तीन संदिग्धों को उठाया है, तो स्वजनों ने दो घंटे हाईवे पर चक्काजाम करने के बाद रविवार बंद का आह्वान किया है।

जानकारी के अनुसार प्रभुलाल पुत्र भंवरलाल केवट उम्र 80 वर्ष और मझला बेटा लक्ष्मीनारायण केवट उम्र 35 वर्ष निवासी वार्ड-3 राघौगढ़ रोज की तरह शुक्रवार सुबह 10 बजे घर से बकरी चराने निकले थे। लेकिन जब दोनों देर शाम तक घर नहीं पहुंचे, तो स्वजनों ने उनकी तलाश की। साथ ही रात में ही पुलिस को सूचना दी, जिस पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर विवेचना शुरू की।


शनिवार दोपहर पुलिस को आईटीआई राघौगढ़ के पीछे मक्का के खेत में दोनों के शव मिले,जिनकी धारधार हथियार से हत्या की गई है। 


पुलिस जानकारी अनुसार पिता प्रभुलाल का शव दो फीट गहरे गड्ढे में मिट्टी से दबा था तो पुत्र लक्ष्मीनारायण का शव पास ही झाड़ियों में दबाकर छिपा दिया गया था।

पिता_पुत्र की हत्या से आक्रोशित स्वजनों ने हाईवे पर लगाया जाम

घटना की जानकारी लगते ही मृतकों के स्वजन और समाजजन आक्रोशित हो गए। सभी ने राघौगढ़ में रामनगर रोड पर चक्काजाम कर बाजार भी बंद करा दिया गया। करीब आधा घंटा जाम के बाद सभी लोग भरसूला चौराहा पर नेशनल हाईवे-46 पर आ गए दोनो ओर के रोड को ब्लॉक कर चक्का जाम लगा दिया। यहां महिलाएं बच्चों के साथ सड़क पर बैठी और फिर लेट गईं। इससे हाईवे पर दोनों तरफ जाम लग गया। महिलाओं का कहना था कि हमें लाश के बदले लाश चाहिए। वहीं लोगों ने गरीब परिवार को आर्थिक सहायता और अपराधियों को पकड़कर सजा दिलाने की बात कही।


इस दोरन एबी रोड पर जाम की सूचना पर मौके पर पहुंचे एएसपी मानसिंह ठाकुर, एसडीओपी चांचौड़ा दिव्या राजावत, तहसीलदार, एसडीएम आदि ने लोगों को समझाया, लेकिन वे काफी देर तक नहीं माने। उन्होंने कहा कि कलेक्टर को बुलाओ और बात कराओ।


 मौके पर पुलिस के वज्र वाहन सहित जंजाली, राघौगढ़, विजयपुर, जामनेर, चांचौड़ा, रुठियाई, कुंभराज आदि से भी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया था। इसके बाद किसी तरह दो घंटे बाद लोगों को हटवाकर जाम को खुलवाया गया।

खेत के चौकीदार ने उगला राज
पुलिस के अनुसार पूरा मामला बकरी चोरी से जुड़ा है। पुलिस को भी सीसीटीवी कैमरे में एक चारपहिया वाहन दिखा है, जिसमें बकरी भरकर ले जा रही हैं। मामले में तत्काल तीन संदिग्ध लोग पूछताछ के लिए पुलिस ने उठाए हैं। इसके बाद पुलिस वारदात स्थल खेत पर पहुंची, जहां के चौकीदार ने पहले तो पुलिस को गुमराह किया, लेकिन सख्ती बरतने पर खेत में लाशें होने की बात कही। इसके बाद शवों को बरामद किया गया।

वारदात सामने आते ही आधा बाजार हुआ बंद
उक्त घटना के बाद राघौगढ़ में बढ़ रहे अपराधों के लिए आक्रोशित लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं कई दुकानें बंद हो गईं। प्रदर्शन के बाद भी बाजार आधा ही खुला। घटना के विरोध में रविवार को भी बाजार बंद का आह्वान किया गया है। 

तहसीलदार ने दी अंत्येष्टि की राशि
घटना के बाद तहसीलदार गजेंद्रसिंह लोधी मृतकों के घर पहुंचे और दो लिफाफों में अंत्येष्टि राशि स्वजनों को दी। ज्ञातव्य है कि प्रभुलाल के चार पुत्र हैं। गर्जा भोपाल में मजदूरी करता है, तो दूसरा लक्ष्मीनारायण उसके साथ बकरी चराने जाता था। ऊधम गुना में मजदूरी करता है और विक्रम, प्रभुलाल के साथ ही रहता था। प्रभुलाल का परिवार बकरी चराने और मजदूरी पर आश्रित था। उनकी पत्नी भी आंख और कान से दिव्यांग है। लक्ष्मीनारायण की शादी हो चुकी थी, लेकिन उसका तलाक हो गया था और पत्नी की तलाक के बाद मायके में मौत हो चुकी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow