जिंदा दादी को मृत बताकर लिया लोन: कार्रवाई के लिए भटक रहा आईटीबीटी का एएसआई

सीएम विंडो पर दी शिकायत में तारनवाला गांव निवासी प्रदीप कुमार ने बताया कि वह भारत तिब्बत सीमा पुलिस में एएसआई के पद पर तैनात है। अक्सर घर से बाहर रहता है। उसकी पत्नी, मां व दादी सोना देवी घर पर रहती है।

Aug 3, 2024 - 10:32
 0  918
जिंदा दादी को मृत बताकर लिया लोन: कार्रवाई के लिए भटक रहा आईटीबीटी का एएसआई

यमुनानगर (आरएनआई) दादी को मृत बताकर पैतृक जमीन धोखे से अपने नाम करवा कर उस पर लोन लेने और केस दर्ज करवाने पर रॉड से हमला करने के आरोपी भाई व नंबरदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग के लिए भारत तिब्बत सीमा पुलिस का जवान तारनवाला निवासी प्रदीप कुमार कार्यालयों के चक्कर काट रहा है। शुक्रवार को वह छुट्टी लेकर लघु सचिवालय पहुंचा। यहां पर उसने सीएम विंडो पर शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।

प्रदीप कुमार की शिकायत पर उसके भाई संदीप कुमार व नंबरदार जितेंद्र कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का एक केस छछरौली थाना में 24 जनवरी और दूसरा केस सदर जगाधरी थाने में 27 फरवरी को दर्ज है। इसके अलावा पीड़ित के भाई संदीप कुमार व सरपंच भाभी मोनिका देवी पर मारपीट के आरोप में केस दर्ज किया गया है। दोनों मामलों में आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किए जाने पर प्रदीप कई माह से कार्यालयों के चक्कर काट रहा है। उसका आरोप है कि पुलिस राजनीतिक दबाव के चलते आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है।

सीएम विंडो पर दी शिकायत में तारनवाला गांव निवासी प्रदीप कुमार ने बताया कि वह भारत तिब्बत सीमा पुलिस में एएसआई के पद पर तैनात है। अक्सर घर से बाहर रहता है। उसकी पत्नी, मां व दादी सोना देवी घर पर रहती है। उसके पिता वेद प्रकाश की गांव तारनवाला में जमीन थी। 17 नवंबर 2017 को उसके पिता का निधन हो गया था।

उनकी मौत के बाद उनकी जमीन पर उसका, उसके भाई संदीप, मां निर्मला देवी व दादी सोना देवी का हक है। लेकिन उसके भाई संदीप ने गांव के ही नंबरदार जितेंद्र के साथ मिलीभगत करके उसके पिता वेद प्रकाश के इंतकाल में उसकी दादी सोना देवी की मौत दिखा दी और सारी जमीन उसकी मां निर्मला देवी के नाम करवा दी। इसके बाद उसके भाई संदीप ने उस जमीन पर सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक से 10 लाख रुपये का लोन ले लिया।

जमीन को लेकर जब उनका झगड़ा हुआ तो उसने तहसील से अपनी जमीन के सारे कागजात निकलवा लिए। वहां उसे गलत इंतकाल से इस धोखाधड़ी का पता चला था। कुछ दिनों पहले वह घर आया तो उसे पता चला था कि उसके भाई संदीप ने नंबरदार जितेंद्र से मिलीभगत कर उसके हिस्से की पैतृक जमीन भी अपने नाम करवा कर उस पर हरियाणा ग्रामीण बैंक से छह लाख रुपये का लोन ले लिया। इसकी शिकायत उसने छछरौली पुलिस को दी।

पुलिस ने 24 जनवरी को उसके भाई संदीप व नंबरदार जितेंद्र पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। आरोप है कि इस को लेकर उसका भाई संदीप व भाभी एवं गांव की मौजूदा सरपंच मोनिका उससे रंजिश रखे हुए थे। 19 फरवरी की सुबह करीब साढ़े दस बजे मामले को लेकर वह अदालत में जाने के लिए अपने घर से निकला।

जब वह अपनी बाइक के पास गया तो उसके भाई व भाभी ने उस पर लोहे की रॉड से कई वार किए। आरोपियों ने उसे धमकाते हुए कहा कि वे उसे एक इंच भी जमीन नहीं देंगे। इस मामले में सदर जगाधरी पुलिस ने प्रदीप कुमार के भाई संदीप व सरपंच भाभी मोनिका पर केस दर्ज किया था, लेकिन अब तक दोनों मामले में कार्रवाई नहीं हुई। उसने आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई कर गिरफ्तार किए जाने की मांग की है।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.