जन सुराज का एक ओर संकल्प है : इतने उम्र के बच्चों की पढ़ाई, कपड़ा और खाना का जिम्मा उठाएगी उनकी सरकार

जन सुराज अभियान के तहत बिहार की पदयात्रा पर निकले प्रशांत किशोर का गुरुवार को मधेपुरा में सातवें दिन पदयात्रा किया। आज पदयात्रा की शुरूवात लक्सरी से हुई जहां उन्होंने गोपालपुर, में स्थानीय लोगों से बातचीत कर सिंहार होते हुए आलमनगर पहुंची। गांव के लोगों ने प्रशांत किशोर की पदयात्रा का स्वागत बैंड-बाजा, ढोल-नगाड़ों के साथ किया। इस दौरान बड़ी संख्या में युवाओं और महिलाओं की भीड़ भी देखने को मिली।

Jul 25, 2024 - 21:05
Jul 25, 2024 - 21:12
 0  1k
जन सुराज का एक ओर संकल्प है : इतने उम्र के बच्चों की पढ़ाई, कपड़ा और खाना का जिम्मा उठाएगी उनकी सरकार

मधेपुरा (आरएनआई) जन सुराज अभियान के तहत बिहार की पदयात्रा पर निकले प्रशांत किशोर का गुरुवार को मधेपुरा में सातवें दिन पदयात्रा किया। आज पदयात्रा की शुरूवात लक्सरी से हुई जहां उन्होंने गोपालपुर, में स्थानीय लोगों से बातचीत कर सिंहार होते हुए आलमनगर पहुंची। गांव के लोगों ने प्रशांत किशोर की पदयात्रा का स्वागत बैंड-बाजा, ढोल-नगाड़ों के साथ किया। इस दौरान बड़ी संख्या में युवाओं और महिलाओं की भीड़ भी देखने को मिली।

15 साल से कम उम्र के बच्चों की पढ़ाई, कपड़े और खाने का पूरा जिम्मा जनता की सरकार उठाएगी: प्रशांत किशोर

मधेपुरा में आम सभा में आए हजारों लोगों को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि संकल्प लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं और इसी क्रम में जन सुराज का दूसरा संकल्प है कि जिनके बच्चें 15 साल से कम आयु के हैं उन्हें अब चिंता करने की जरूरत नहीं है। बिहार में जिनका बच्चा 15 साल से कम उम्र का होगा उन बच्चों का पढ़ाई, कपड़ा और खाने में आ रहे पूरे खर्च की जिम्मेदारी सरकार की होगी। इसके साथ ही जब अगले साल जनता का राज बनेगा, तब नाली-गली बने चाहे न बने, साल भर के अंदर जितने आपके घर के लोग रोजी-रोजगार के लिए बाहर गए हैं, उन्हें वापस बुलाकर बिहार में ही रोजगार मुहैया कराया जाएगा। इसके आगे प्रशांत किशोर ने कहा कि जन सुराज का दूसरा संकल्प है, 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को 2 हजार रुपये पेंशन की व्यवस्था करेंगे ताकि उन्हें किसी के आगे हाथ न फैलाना पड़े।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow