छतरपुर पत्थर कांड का मुख्य आरोपी हाजी शहजाद पकड़ा गया, 10 हज़ार का इनाम था घोषित

Aug 27, 2024 - 15:21
Aug 27, 2024 - 15:22
 0  1.2k
छतरपुर पत्थर कांड का मुख्य आरोपी हाजी शहजाद पकड़ा गया, 10 हज़ार का इनाम था घोषित

छतरपुर (आरएनआई) मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में हुए पत्थर कांड के मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली को पुलिस ने पकड़ लिया है। दरअसल घटना के बाद से फरार शहजाद अली की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कड़ी मशक्कत की। जानकारी के अनुसार छतरपुर के पुलिस अधीक्षक ने शहजाद अली पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। हालांकि अब पुलिस के प्रयासों से आरोपी हाजी शहजाद को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दरअसल जानकारी के मुताबिक, छतरपुर थाने पर हुए पथराव की घटना के बाद हाजी शहजाद अली फरार हो गया था। पुलिस की कई टीमों ने उसकी तलाश में कई जगहों पर छापेमारी की थी, लेकिन शहजाद लगातार अपनी जगह बदलता रहा। उसके भागने के बाद पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीमें बनाई, जो अंत में उसे पकड़ने में कामयाब रहीं।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिए थे कड़ी कार्रवाई के निर्देश

बता दें कि यह मामला तब चर्चा में आया जब छतरपुर थाने पर भारी भीड़ ने पथराव किया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस घटना के बाद प्रशासन ने सख्त कदम उठाने का फैसला किया। वहीं मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस घटना पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। दरअसल उनके आदेश के बाद से ही पुलिस और प्रशासन ने तेजी से कार्रवाई करते हुए आरोपियों की पहचान शुरू कर दी थी।

अदालत में आत्मसमर्पण से पहले धर दबोचा

शहजाद अली की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कड़ी मशक्कत की। जानकारी के अनुसार, शहजाद अली जिला अदालत में आत्मसमर्पण करने पहुंचा था, लेकिन पुलिस ने उसे अदालत में प्रवेश करने से पहले ही हिरासत में ले लिया। पुलिस ने उसे सिटी कोतवाली थाने में ले जाकर पूछताछ शुरू कर दी है।

शहजाद अली की संपत्ति पर चलाया था बुलडोजर

वहीं इससे पहले मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसकी 10 करोड़ रुपये की संपत्ति पर बुलडोजर चलाया था। प्रशासन ने उसकी आलीशान कोठी को मात्र कुछ घंटों में जमींदोज कर दिया था। दरअसल यह कार्रवाई मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देशों के तहत की गई थी, जिसमें उन्होंने कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाने का आदेश दिया था।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow