चांचौड़ा विधायक की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक का किया गया आयोजन..

Aug 3, 2024 - 21:30
Aug 3, 2024 - 21:31
 0  270
चांचौड़ा विधायक की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक का किया गया आयोजन..

गुना (आरएनआई) चांचौड़ा विधायक श्रीमती प्रियंका मीना की अध्‍यक्षता में रोगी कल्‍याण समिति की बैठक का आयोजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीनागंज में किया गया। बैठक में तहसीलदार अमित जैन, सीएमओ भगवान सिंह भिलाला, सीडीपीओ श्रवण कुमार नागले उपस्थित रहे।

बीएमओ डॉ. शरद यादव ने बताया की बैठक में निर्धारित एजेण्‍डा अनुसार विभिन्‍न बिंदुओं पर विस्‍तृत समीक्षा की गई। पेयजल व्यवस्था हेतु ट्यूवबेल खनन के लिए सीएमओ नगर परिषद चाचौड़ा-बीनागंज को निर्देशित किया गया। साथ ही मरीज व मरीजों के अटेंडर के लिए ओटी के पीछे खाली पड़ी हुई जगह पर टीन सेड का निर्माण, पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती कुपोषित बच्चों के लिए झूला, फिसल पट्टी, खेल सामग्री व्यवस्था की जाने, रोगी कल्याण समिति द्वारा संचालित दुकानदारों द्वारा नवीन दर से किराया का अनुबंध जमा नहीं किया गया उनकी सूची के अनुसार कार्य करने, अस्पताल की बाउंड्री वॉल की ऊंचाई का कार्य करवाने ,मरीज व मरीजों के अटेंडर के लिए बैठक व्यवस्था हेतु सीमेंटेड बेंच रखवाने, अस्पताल में आने वाले दिव्यांगजन मरीजों के लिए शौचालय का निर्माण कराने,अस्पताल परिसर का पानी निकासी हेतु ड्रेनेज सिस्टम का कराने, अस्पताल परिसर हेतु हाई मास्ट लाइट, अस्पताल परिसर में मरीजों के वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था बेहतर कराने, रहवासी क्वार्टर्स के पीछे विद्युत विभाग में लगी हुई क्षतिग्रस्त बाउंड्री बाल का निर्माण कार्य, बाह्य मरीजो के लिए कंप्यूटरकृत पंजीयन की व्यवस्था करने के सम्बन्ध में विस्तृत रूप से चर्चा क़ी गई और आवश्यक निर्देश दिए गए ।

सभी व्यवस्थाओं के साथ-साथ मैटरनिटी इंचार्ज/डॉक्टर सहित समस्त स्टाफ को बेहतर कार्य करने एवं मरीजों से बेहतर व्यवहार करने हेतु निर्देशित किया गया और जन सुविधाओं को समय पर लोगों तक लाभ पहुंचाने के संबंध में निर्देश दिए गए।

इसके पश्चात मेटरनिटी वार्ड में भर्ती मरीजों को बेनिटिबॉक्स एवं फल वितरण कर बेटी को जन्म देने वाली धात्री माताओं को बधाई शुभकामनाएं देकर उनके बेहतर भविष्य की कामना की और साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रत्येक सेक्शन में जाकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया और प्रभारी कर्मचारी को बेहतर जन सुविधा प्रदान करने हेतु निर्देशित किया। इस दौरान जनप्रतिनिधिगण और स्टाफ उपस्थित रहा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow