गुना: दशहरा मैदान पर सजा बागेश्वर महाराज का दिव्य दरबार

अर्जी लगी तो झलक उठे आंसू, हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालु, जगह-जगह हुआ स्वागत

May 10, 2023 - 18:15
 0  378
गुना: दशहरा मैदान पर सजा बागेश्वर महाराज का दिव्य दरबार

गुना। दशहरा मैदान में चल रही छह दिवसीय श्रीराम कथा एवं महायज्ञ का समापन बुधवार को बागेश्वर महाराज के धीरेन्द्रकृष्ण शास्त्रीजी के दिव्य दरबार के साथ हुआ। 

इस मौके पर महाराज ने एक दर्जन से अधिक लोगों की अर्जी स्वीकारते हुए उनकी समस्या को पहले कागज में लिखा फिर समस्या सुनकर उनके निराकरण के उपाए बताएं। 

इस दौरान अचानक अर्जी लगने से लोगों की आंखों से आंसू निकल पड़े। बागेश्वर महाराज के दिव्य दरबार में भारी संख्या में लोग दूरदराज से पहुंचे। कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीस भुजा देवी मंदिर पर बनने जा रहे मातृलोक एवं नवगृह मंदिर के प्रोजेक्ट को एलईडी के माध्यम से विमोचन किया।

इसके पूर्व बागेश्वर महाराज का तड़के गुना आगमन हुआ। यहां उन्होंने कुशमौदा में डॉ. जितेन्द्र रघुवंशी के निवास पर आराम किया। 

इस दौरान सुबह से ही भक्तों की बड़ी संख्या में महाराज के दर्शनार्थ तांता लग गया। सैकड़ों की संख्या में महिलाएं, बच्चे कुशमौदा पहुंचे। वहीं दोपहर 12 बजे से ही बड़ी संख्या में लोग गोपालपुरा स्थित दशहरा मैदान कार्यक्रम स्थल पहुंचने लगे। दोपहर में बागेश्वर महाराज का दिव्य दरबार शुरू हुआ। 

इस अवसर पर शास्त्री जी ने कहा कि भारत में रहना है तो सीताराम कहना है। जो लोग कहते हैं कि धर्म धंधा है, महात्मा पाखंडी हैं ऐसे लोगों की इस दरबार में ठठरी न बारदी तो कहना। इस अवसर पर उन्होंने जनता से मुखबित होकर कहा कि गुना के इतिहास में महाकुंभ लगा है, तो बोलो पागलो।

बागेश्वर महाराज ने बीस भुजादेवी मंदिर में भव्य निर्माण जल्द पूरा होने एवं जल्द गुना में कथा करने का आशीर्वाद दिया। अंत में भारत हिन्दू राष्ट्र की जय और बागेश्वर बालाजी में अर्जी लगाकर कार्यक्रम का समापन हुआ। 


गुना में कार्यक्रम उपरांत धीरेन्द्रकृष्ण शास्त्रीजी राघौगढ़ किले पहुंचे। यहां उनका विधायक जयवर्धन सिंह ने स्वागत किया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow