गांधी फ़ैज़ ए आम महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम अभियान अंतर्गत देश का फॉर्म भरा क्या? : उमेश प्रताप सिंह

Dec 3, 2023 - 19:42
Dec 3, 2023 - 19:42
 0  432
गांधी फ़ैज़ ए आम महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम अभियान अंतर्गत देश का फॉर्म भरा क्या? : उमेश प्रताप सिंह

शाहजांहपुर, (आरएनआई) गांधी फ़ैज़ ए आम महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम अभियान अंतर्गत देश का फॉर्म भरा क्या? का शुभारम्भ जिलाधिकारी श्री उमेश प्रताप सिंह ने गुब्बारे उड़ाकर किया। मतदान के प्रति लोगो को अधिक से अधिक जागरूक करने तथा मतदाता सूची में जुड़ने हेतु उक्त कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान राजकीय इंटर कॉलेज, चांदापुर के छात्र- छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक मतदान के लिए जागरूक प्रस्तुत कर मतदान के प्रति प्रोत्साहित किया। साथ ही  विभिन्न विद्यालय की छात्राओं ने रंगोली बनाकर जागरूकता कार्यक्रम चलाया। कार्यक्रम में सृष्टि और साजिया ने गीत, अंशिका यादव, ऐनुल ने भाषण दिए।

कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी श्री उमेश प्रताप सिंह ने अपने उद्बोधन में  लोकतंत्र के अंतर्गत मत के मह्त्व पर प्रकाश डालते हुए कहा गया कि अभी निचले स्तर पर वोट पुनरीक्षण कार्यक्रम के प्रति जागरूकता कम है.  निचले स्तर पर जागरुकता बढ़ाए जाने की आवश्यकता है। हर व्यक्ति तक अभियान को पहुंचाना होगा। इस वर्ष जो युवा 18 वर्ष के हुए हैं उनका वोट बनना ही चाहिए यही चुनाव आयोग का लक्ष्य है। गांव गांव और घर घर जाकर वोट बनवाने की जिम्मेदारी प्रत्येक व्यक्ति की है।
एडीएम संजय कुमार पांडेय ने कहा कि वोट के महत्व को समझना होगा, वोट की ताकत ही सरकार बनाती है। यह प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है कि अपने आस पास के व्यक्ति को वोट बनवाने के लिए प्रेरित करें। वोट अब ऑनलाइन भी बनने लगे हैं, इसलिए कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है। 

प्राचार्य डॉ. मोहम्मद तारिक ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि एक वोट की कीमत बहुत अधिक होती है, एक एक वोट का अंतर बहुत बड़ा अंतर पैदा करता है। इसलिए जरूरत है कि 18 वर्ष की आयु पूरा कर चुके हर युवा जल्द अपना वोट बनवाएं। 

संचालन डॉ. मंसूर अहमद ने और आभार जिला विद्यालय निरीक्षक हरिवंश कुमार ने किया। कार्यक्रम में सिटी मजिस्ट्रेट डॉ. वेदप्रकाश मिश्र, एसडीएम शैलेन्द्र गौतम, बीएसए रणवीर सिंह, नोडल अधिकारी खलीक अहमद, डॉ. सुहेल अख्तर नकवी, डॉ. फैय्याज अहमद, डॉ. जमील अहमद, डॉ. रईस अहमद, डॉ. शोएब अहमद, डॉ. इमरान खान, डॉ. स्वप्निल यादव, डॉ. कौसर जमाल, डॉ. इरम जहां आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow