क्षेत्रीय समीकरण साधने के लिए शिवराज कैबिनेट का विस्तार चुनाव से पहले 3 नए मंत्रियों की एंट्री

राज्यपाल ने दिलाई शपथ

Aug 26, 2023 - 11:53
Aug 26, 2023 - 12:56
 0  459
क्षेत्रीय समीकरण साधने के लिए शिवराज कैबिनेट का विस्तार चुनाव से पहले 3 नए मंत्रियों की एंट्री

भोपाल। (आरएनआई) मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज कैबिनेट का विस्तार हो गया है । जातिगत समेत सभी समीकरणों को साधते हुए शिवराज सरकार 3 नए मंत्रियों की कैबिनेट में एंट्री करवा दी है।आज शनिवार सुबह तीनों विधायकों को राज्यपाल मंगु भाई पटेल ने राजभवन में मंत्रीपद की शपथ दिलाई।
वराज कैबिनेट में 3 नए मंत्रियों की एंट्री नए मंत्रियों में सबसे पहला नाम महाकौशल के बालाघाट से विधायक व पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन, दूसरा विंध्य से राजेंद्र शुक्ला और तीसरा बुंदेलखंड से राहुल लोधी ने शपथ ली। सबसे पहले गौरीशंकर बिसेन ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। इसके बाद राज्यपाल ने विधायक राजेंद्र शुक्ल राहुल लोधी को शपथ दिलाई। इस अवसर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मंच पर मौजूद रहे।इनमें लोधी को राज्यमंत्री बनाया जाएगा। बाकी दोनों विधायक कैबिनेट मंत्री होंगे। विंध्य, महाकोशल और बुदेलखंड अंचल से एक-एक मंत्री बनाकर भाजपा ने जातिगत और भौगोलिक समीकरण साधने का प्रयास किया है।
मंत्रिमंडल में हुए 33 मंत्री इसके बाद अब शिवराज कैबिनेट में अब 33 मंत्री हो गए हैं, हालांकि अब भी 1 पद खाली है। हालांकि, नए मंत्रियों को कामकाज का सिर्फ डेढ़ माह का ही समय मिलेगा, क्योंकि अक्टूबर के पहले या दूसरे सप्ताह में आचार संहिता लागू हो सकती है।मंत्रिमंडल विस्तार के लिए शुक्रवार देर रात सीएम शिवराज ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल मंगु भाई पटेल से मुलाकात की थी और दोनों के बीच करीब 10 मिनट तक चर्चा हुई। इसके बाद आज शनिवार को शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम रखा गया है। इससे पहले शुक्रवार शाम को जबलपुर में जब मुख्यमंत्री से ये पूछा गया कि रात 8 बजे मंत्रियों के शपथ ग्रहण की बात चल रही है, कौन-कौन शपथ ले रहे हैं? इस पर उन्होंने हंसते हुए जवाब दिया था- मैं भी आपसे ही सुन रहा हूं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow