क्षत्रिय समाज ने दी मतदान के बहिष्कार की चेतावनी, रैली निकालकर राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

मोदी तुमसे बैर नहीं, रूपाला तेरी खैर नहीं, नारियों का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान

Apr 8, 2024 - 19:18
Apr 8, 2024 - 19:18
 0  3.1k
क्षत्रिय समाज ने दी मतदान के बहिष्कार की चेतावनी, रैली निकालकर राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

गुना (आरएनआई) केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला द्वारा क्षत्राणी महिलाओं के संदर्भ में दिए गए अपमानजनक बयान से आक्रोशित क्षत्रिय समाज ने मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को जिलेभर के क्षत्रिय समाज ने एकजुट होकर रैली निकाली और कलेक्ट्रेट पहुंचकर पुरुषोत्तम रूपाला के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा है। क्षत्रिय समाज ने चेतावनी दी है कि अगर भारतीय जनता पार्टी रूपाला को पार्टी से निष्कासित नहीं करती है तो संपूर्ण मध्यप्रदेश में समाज द्वारा लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा।

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के आव्हान पर गुना जिले के संपूर्ण क्षत्रिय समाज ने प्रताप छात्रावास से रैली निकाली। रैली में युवाओं से लेकर 90 वर्ष आयु तक के वयोवृद्ध समाजजन भी शामिल थे, जिनके चेहरों पर रूपाला के खिलाफ आक्रोश स्पष्ट झलक रहा था। 

अधिकांश समाजजन विरोध स्वरूप हाथों में तख्तियां लेकर चल रहे थे। इन तख्तियों पर मोदी तुमसे बैर नहीं रूपाला तेरी खैर नहीं, सिंधिया तुमसे बैर नहीं रूपाला तेरी खैर नहीं, नरेंद्र मोदी जिंदाबाद, श्रीमंत सिंधिया जिंदाबाद, पुरुषोत्तम रूपाला मुर्दााबाद, नारियों का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान जैसे नारे लिखे हुए थे। 

खास बात यह रही कि केंद्रीय मंत्री द्वारा दिए गए अपमानजनक बयान के विरोध में क्षत्रिय समाज द्वारा किया गया प्रदर्शन पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा। समाजजनों ने तख्तियों के माध्यम से अपना विरोध प्रदर्शित किया। 

रैली में शामिल समाजजन शांतिपूर्ण ढंग से कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह सिकरवार (छुन्ना) ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम सम्बोधित ज्ञापन का वाचन किया।

ज्ञापन देने के उपरांत आक्रोशित क्षत्रिय समाजजनों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए दो टूक कहा है कि वे भारतीय जनता पार्टी का विरोध नहीं कर रहे हैं। लेकिन पार्टी में शामिल और केंद्रीय मंत्री रूपाला द्वारा जिस भाषा का इस्तेमाल किया गया है, वह क्षमा करने योग्य नहीं है। ऐसा लगता है मानो रूपाला क्षत्रिय गौरव और नारियों का सम्मान भूल गए हैं। क्षत्रिय समाज प्राचीन काल से ही सनातन, राष्ट्र हिंदुत्व व महिलाओं के स्वाभिमान की रक्षा के लिए अग्रिम पंक्ति में खड़ा है। वहीं पुरुषोत्तम रूपाला की अमर्यादित टिप्पणी से संपूर्ण समाज की आत्मा आहत हुई है। इसके बावजूद भाजपा द्वारा पुरुषोत्तम रूपाला की लोकसभा से उम्मीदवारी निरस्त नहीं करना विचारणीय है।

क्षत्रिय समाज ने भारतीय जनता पार्टी को आगाह किया है कि पुरुषोत्तम रूपाला को शीघ्र ही पार्टी से निष्कासित किया जाए। रूपाला की लोकसभा की उम्मीदवारी निरस्त नहीं की गई तो संपूर्ण समाज लोकसभा चुनाव प्रक्रिया में भाग नहीं लेगा न ही मतदान करने जाएगा। घर-घर जाकर जागरण के माध्यम से संपर्क किया जाएगा और समाज को मतदान न करने की वजह बताई जाएगी। कुल मिलाकर क्षत्रिय समाज विरोध का लोकतांत्रिक तरीका अख्तियार करने की बात कह रहा है।

क्षत्रिय समाज द्वारा सोमवार को किए गए विरोध-प्रदर्शन और ज्ञापन सौंपने के दौरान समाज के पदाधिकारी, युवा-महिलाएं बड़ी संख्या में शामिल हुईं। जिनमें प्रमुख रूप से डॉ. प्रहलाद सिंह सिकरवार, क्षत्रिय राजपूत महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह सिकरवार, करणी सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष मान सिंह भदौरिया, अनिरूद्ध सिंह सेंगर, जगवीर सिंह चौहान, लल्ला सिंह तोमर, हवलदार सिंह जादौन, राजू बना, बंटी पवैया, परमाल सिंह, संजय सिंह भदौरिया, रवि भदौरिया (सरपंच), भानू प्रताप सिंह सिकरवार, रोहित सिंह, केदार सिंह परिहार, भारत सिंह, गौतम, प्रहलाद सिंह राजपूत, रोहित राजपूत, भीम सिंह तोमर, लक्ष्मण सिंह जादौन, अतुल भदौरिया, नीरज जादौन शामिल रहे। अंत में मान सिंह भदौरिया ने प्रदर्शन में शामिल समाजजनों का आभार व्यक्त किया।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow