कोर्ट में सुनवाई के दौरान आरोपित ने जज पर फेंकी जूतों की माला, इंसाफ न मिलने से था नाराज

May 28, 2024 - 22:39
May 28, 2024 - 22:40
 0  21.1k
कोर्ट में सुनवाई के दौरान आरोपित ने जज पर फेंकी जूतों की माला, इंसाफ न मिलने से था नाराज

इन्दौर (आरएनआई) मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर जिला कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई के दौरान एक बुजुर्ग ने जज के सामने जूतों की माला फेंक दी। यह टेबल पर जा गिरी। जिसके बाद कोर्ट में मौजूद वकीलों में भागमभाग मच गई सूचना के बाद एम जी रोड थाना पुलिस का बल मौके पर पहुंचा बमुश्किल पुलिस आरोपी को कोर्ट के बाहर लेकर आई और थाने पहुंचाया।

क्या है पूरा मामला
बता दें कि मामला इंदौर के जिला कोर्ट का है। जहां कोर्ट क्रमांक 40 में उन्नीस वे सत्र न्यायाधीश विजय दांगी जमीन पर कब्जे से जुड़े एक मामले की सुनवाई कर रहे थे। जिसमें सलीम बनाम सईद के खिलाफ सुनवाई हो रही थी। तभी न्यायालय ने सलीम के आवेदन को खारिज करते हुए सईद के पक्ष में फैसला सुनाया दिया, तभी अचानक मोहम्मद सलीम ने न्यायधीश द्वारा सुनाए गए फैसले पर विरोध जताया और पहले से तैयार कर लाई गई जूते की माला फेंक दी, जिसके बाद कोर्ट रूम में मौजूद मजिस्ट्रेट दांगी के सहायकों ने तुरंत सलीम और उसके दिव्यांग बेटे रईस को पकड़ लिया।

मामले की सूचना तुरंत क्षेत्रीय थाने एम जी रोड पुलिस को दी जिसके बाद क्षेत्रीय एसीपी और थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे और आरोपियों को निकाला करीब आधे घंटे बाद पुलिस फोर्स की मदद से आरोपियों को कोर्ट रूम से निकालकर एम जी रोड थाने लाया गया, जहां पुलिस न्यायालय द्वारा भेजे गए आवेदन के आधार पर आरोपी पिता पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज कर रही है। इस मामले में क्षेत्रीय एसीपी विनोद दीक्षित ने बताया कि आजाद नगर इलाके के कोहिनूर कॉलोनी स्थित फातिमा मस्जिद की जमीन को लेकर सलीम और सईद के बीच विवाद चल रहा था। यह प्रकरण पहले नगर निगम से खारिज हो चुका था और सलीम में जिला कोर्ट में सिविल सूट दायर किया था। जहां न्यायालय ने सलीम के आवेदन को खारिज कर दिया था। जिसके बाद सलीम ने साथ में लाई जूते की माला फेंक दी जिसके बाद दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। न्यायाधीश की और से भेजे गए शिकायती आवेदन के आधार पर न्यायालय के आदेश की अवहेलना की जाने जैसे संगीन मामले में कार्रवाई की जा रही है।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow