केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना में खेली रघुवंशी समाज के साथ होली

2002 में दुःख का पहाड़ सिंधिया परिवार गिरा था तो रघुवंशी समाज मेरे साथ चट्टान के साथ खड़ा था

Mar 28, 2024 - 20:29
Mar 28, 2024 - 20:29
 0  2.6k

गुना (आरएनआई) केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का अपने लोकसभा क्षेत्र गुना में धुआँधार प्रचार व कार्यक्रम में उपस्थित होना व अभिभाषण करने का दौर जारी है । आज गुना में उन्होंने रघुवंशी समाज के द्वारा आयोजित पारिवारिक होली मिलन समारोह में शामिल हुए। इसके पूर्व अशोक नगर ईसागढ़ से यादव समाज के सम्मेलन पश्चात सांयकाल उनका गुना आगमन हुआ।

तत्पश्चात श्री सिंधिया ने सांयकाल केंट स्थित प्रिंस ग्लोबल स्कूल में आयोजित रघुवंशी समाज के हज़ारों लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा , आपका हमारा सम्बंध पीढ़ियों का है , जब 2002 में दुःख का पहाड़ सिंधिया परिवार गिरा था तो रघुवंशी समाज मेरे साथ चट्टान के साथ खड़ा था ।
 
अपने पुराने दिनों को याद कर के सिंधिया ने कहा की रघुवंशी समाज के नेता मान सिंह परदौदा और देवेंद्र सिंह के साथ मिलकर मसाला पार्क की स्थापना की ,जो आज 50 करोड़ की कमाई भारत सरकार को देती है। समाज से जुड़ाव पर प्रकाश कहते हुए उन्होंने कहा की एक वाक़या है शिवपुरी में हरिहर रघुवंशी हो या शत्रुघन सिंह , दशरथ सिंह जी मेरे गाड़ी के सामने लेट गए फ़ीडर माँग की आप सभी मेरे दिल के भाग है तो मैंने फ़ीडर दी , रेलवे स्टेशन दिया। मैंने चुनाव के समय दौरा कर रहा था तो आपके समाज को प्रतिनिधित्व दो मैंने देवेंद्र सिंह जी को चन्देरी का विधायक बनाया और रघुवंशी समाज के नवरत्न को प्रतिनिधित्व दिया।

आज मैं आह्वान करने आया हूँ क्यूँकी प्रधानमंत्री जी ने संकल्प लिया है की भारत को विश्व पटल में उजागर करेंगे उसे हमें मिलकर पूरा करना है। पाँच सौ वर्ष पहले मुग़लों ने प्रभु श्री राम के महल को तोड़ा और आज वो सपना आज पूरा हुआ , इतिहास देखे तो नवाबों के शासन में दत्ता जी महाराज ने नजिबुल्ला से लड़कर अयोध्या को आज़ाद कराया था। मेरी दादी माँ जी ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में पहली बार राम मंदिर निर्माण की माँग की थी । मैं अयोध्या गया था वहाँ के राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष ने मेरा हाथ पकड़ा और मुझे वो चबूतरा दिखाया जहां पर मेरी दादी माँ राजमाता जी ने पाँच दिन वहाँ बैठ कर अनशन किया था । 

आज हम सौभाग्य शाली है जो पाँच सौ वर्ष बाद हम प्रभु श्री राम को पुनः अपने महल में स्थापित होते हुए देखा है । आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आज भारत चल पड़ा है केवल 10 वर्ष में है विश्व अर्थव्यवस्था में बड़ी छलांग लगाकर 11 वीं से 5 वीं स्थान पर पहुँच चुका है , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा है , यही समय है सही समय है ।

प्रधानमंत्री ने ना सिर्फ़ माँ भारती के आर्थिक शक्ति का झंडा पूरे विश्व में गाड़ा है बल्कि हमारी सांस्कृतिक शक्ति को भी विश्व में उजागर किया है ।
 
गुना के विकास के लिए मैंने कोई कमी नहीं रखी है, गुना को तात्या टोपे विश्वविद्यालय मिला है कृषि विद्यालय मिला है , अब गुना में एयरपोर्ट मिलेगा है। ग्वालियर को मध्यप्रदेश को सबसे बड़ा एयरपोर्ट मिला है , 16 महीने में ढाई लाख वर्ग फूट का महल बना कर एक रिकार्ड बना है । आगामी 7 मई को एक संग्राम है जिसमें सभी रघुवंशी समाज को अपना एक एक वोट गुना - शिवपुरी - अशोकनगर में कमल के निशान पर दिलाना है, हमे प्रधानमंत्री के हाथों को और मज़बूत करना है ।

वही रघुवंशी समाज के प्रतिनिधियों ने यह कहा कि रघुवंशी समाज आपका था , आपका है और आपका रहेगा और हर बूथ अपनी ताक़त हूँ दिखाएँगे और कमल के निशान को भारी मतों से विजय दिलाएँगे ।

रघुवंशी समाज गुना द्वारा आज पारिवारिक होली मिलन समारोह में केंद्रीय मंत्री एवं गुना लोकसभा प्रत्यासी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सम्मिलित होकर फूल होली खेलकर समाज जनों को संबोधित किया। केंट स्थित प्रिंस ग्लोबल स्कूल में गुरुवार को रघुवंशी समाज का परिवारिक होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमे केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया समिलित रहकर लोकसभा चुनाव में भाजपा को इतिहासिक मतों से जिताने का आग्रह कर समाज जनों से आशीर्वाद मांगा।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow