कादीपुर ब्लॉक सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित

Aug 5, 2023 - 18:01
Aug 5, 2023 - 20:18
 0  297
कादीपुर ब्लॉक सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित
कादीपुर ब्लॉक सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित

सुलतानपुर। (आर एन आई) कादीपुर ब्लॉक सभागार में जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया।
 जनता की समस्याओं का त्वरित गति से निदान एवं निस्तारण संभव हो सके इसके लिए सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम अंतर्गत माह के प्रथम और द्वितीय शनिवार को प्रत्येक तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन आयोजित किया जाता है। आज कादीपुर तहसील का संपूर्ण तहसील समाधान दिवस ब्लॉक सभागार में जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में आयोजित किया गया जिलाधिकारी जसजीत कौर पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा उप जिला अधिकारी महेंद्र श्रीवास्तव पुलिस क्षेत्र अधिकारी शिवम मिश्रा के साथ बैठकर आए हुए कुल 280 फरियादियों की समस्याओं को सुना तथा मौके पर 6 समस्याओं का समाधान करते हुए शेष प्रार्थना पत्र को संबंधित अधिकारियों को हस्तगत कर निश्चित समय अवधि में निस्तारित करने का निर्देश जारी किया। आज आयोजित इस तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में उपस्थित अधिकारियों को जिलाधिकारी जसजीत कौर ने संबोधित करते हुए कहा कि समस्याओं के निस्तारण को लेकर के समयबद्ध गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कर अवगत कराने की बात कही। सुलतानपुर पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने कहा कि पुलिस और राजस्वकर्मी मिलकर के कार्य करें। जन सुविधा केदो पर एक से अधिक प्रार्थना पत्र एक ही मामले में ना भेजे जाए इसके लिए अधिकारी और जन सुविधा केंद्र के लोग मिल बैठ करके तय करें।तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के साथ-साथ जो भी समस्याओं के शिकायती प्रार्थना पत्र आते हैं उन्हें तत्काल संज्ञान में लेकर के उसका भी निस्तारण समय से सब लोग मिलकर के करें। तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में सभी जिला व तहसील स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रशासन का एक उदारवादी चेहरा सामाजिक दायित्व के परिप्रेक्ष्य में नजर आया जब एक दोनों पैरों से लाचार दिव्यांग रिहायकपुर निवासी मुनव्वर अली पुत्र मोहम्मद शरीफ विद्युत समस्या की अपनी फरियाद लेकर अधिकारियों के बीच पहुंचा तो एसडीएम महेन्द्र सिंह मातहतों को निर्देशित किया कि दिव्यांग को कुर्सी पर बैठा दो। दिव्यांग की समस्याओं को सुनने के लिए एसडीएम महेन्द्र श्रीवास्तव क्षेत्राधिकारी शिवम मिश्रा स्वयं उसके पास पहुंच कर समस्याओं को सुना और उसे समस्याओं के निस्तारण हेतु आश्वस्त किया। एसडीएम सीओ की कार्यशैली देख लोगों ने इस कार्य की सराहना किया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.