कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को 2 बार मंत्री बनाया, फिर भी छोड़कर चले गए, हैरानी हुई: दिग्विजय सिंह

राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि इतने बड़े सिंधिया घराने के महाराजा कांग्रेस पार्टी के साथ धोखा करेंगे, ज्योतिरादित्य के पिता माधवराव सिंधिया को 'बड़े महाराज' कहकर संबोधित करते हुए दिग्विजय ने कहा, 'बड़े महाराज' को इंदिरा और राजीव गांधी ने मंत्री बनाया था।कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को 2-2 बार मंत्री बनाया. लेकिन वे पार्टी को छोड़कर चले गए। बमोरी विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करते दिग्विजय सिंह।

Nov 10, 2023 - 21:05
Nov 10, 2023 - 21:05
 0  567
कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को 2 बार मंत्री बनाया, फिर भी छोड़कर चले गए, हैरानी हुई: दिग्विजय सिंह

गुना, (आरएनआई) जिले के बमोरी विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया की घेराबंदी की। दिग्विजय ने हिसाब किताब गिनाते हुए बताया कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह के मंत्री 100 रुपये बजट में से 40 रुपये कमीशनखोरी खा रहे हैं। सरपंच मुश्किलों से चुनाव जीतकर आते हैं। उसके बाद उन्हें काम लेने के लिए रिश्वत देनी पड़ती है। दिग्गी राजा ने सिंधिया घराने पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस के एहसान गिनाए। 

राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि इतने बड़े सिंधिया घराने के महाराजा कांग्रेस पार्टी के साथ धोखा करेंगे। ज्योतिरादित्य के पिता माधवराव सिंधिया को 'बड़े महाराज' कहकर संबोधित करते हुए दिग्विजय ने कहा, 'बड़े महाराज' को इंदिरा और राजीव गांधी ने मंत्री बनाया था। कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को 2-2 बार मंत्री बनाया, लेकिन वे पार्टी को छोड़कर चले गए।

कमलनाथ सरकार गिराने में अहम भूमिका निभाने वाले महेंद्र सिंह सिसौदिया पर आरोप लगाते हुए दिग्विजय सिंह ने बमौरी विधानसभा के मतदाताओं को बताया, कांग्रेस की सरकार बनने पर सिंधिया की सिफारिश से महेंद्र सिंह सिसौदिया को मंत्री बनाया गया था। लेकिन न जाने क्या-क्या लेकर मंत्री ने सरकार गिरवा दी? दिग्विजय  ने महेंद्र सिंह सिसौदिया के विभाग और पूरी भाजपा सरकार पर जमकर भ्रष्टाचार करने का आरोप भी लगाया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने आरोपों में कहा, भाजपा का शासन कमीशनबाजी पर चल रहा है। रेट लिस्ट टंगी हुई है कि इतना पैसा ले आओ और मंजूरी ले जाओ।

बमोरी विधानसभा क्षेत्र के फतेहगढ़ में चुनावी सभा लेने पहुंचे दिग्विजय सिंह ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा और खासकर पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया पर हमलावर नजर आए। उन्होंने बमोरी के मतदाताओं को पंचायत मंत्री द्वारा कांग्रेस सरकार गिराने की इनसाइड स्टोरी बताते हुए उन्हें चुनाव हराने का आह्वान किया। 

दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उन्होंने युवा बेरोजगारों का भविष्य खराब कर दिया है। इस समय प्रदेश में नियुक्ति प्रक्रिया के जरिए नौकरियां नहीं मिल रही हैं, बल्कि व्यापम जैसी संस्थाओं में भ्रष्टाचार कर नौकरियां बेची जा रही हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने वादा किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर पट्टाविहीन लोगों को जमीन दी जाएगी। इसके अलावा महिलाओं को नारी सम्मान योजना के तहत 1500 रुपए, 500 रुपए में गैस सिलेंडर, 5 हॉर्सपॉवर के बिजली बिल माफ करने सहित किसानों का कर्ज़ माफ किया जाएगा।

किसानों का जिक्र करते हुए दिग्विजय ने बताया कि इस समय किसानों को खाद और बिजली नहीं मिल रही है. खाद की जमकर कालाबाजारी की जा रही है। कांग्रेस की सरकार आई तो महंगाई से राहत भी दिलाई जाएगी। इसके अलावा दावा किया कि कांग्रेस 120 से ज्यादा सीटें जीत रही है और सरकार बनने पर वचन पत्र का एक-एक वादा पूरा किया जाएगा।  बमोरी से कांग्रेस के प्रत्याशी ऋषि अग्रवाल ने भी मंच से बयान देते हुए कहा कि भाजपा सरकार में महिलाएं, किसान, व्यापारी, युवा और मजदूर सभी परेशान हैं। कांग्रेस सरकार बनने पर सभी के हित में काम किए जाएंगे।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow