कलेक्‍टर द्वारा जनसुनवाई के दौरान प्राप्‍त आवेदनों के निराकरण के दिये निर्देश

जनसुनवाई में विभिन्‍न विभागों से संबंधित 257 आवेदन हुए प्राप्‍त, जिले के अनुभाग स्‍तर पर भी किया गया जनसुनवाई का आयोजन, चांचौडा़ विकासखण्‍ड में कुंभराज एवं चांचौडा़ में बारी-बारी से होगा जनसुनवाई का आयोजन।

Sep 10, 2024 - 16:01
Sep 10, 2024 - 16:02
 0  2.5k
कलेक्‍टर द्वारा जनसुनवाई के दौरान प्राप्‍त आवेदनों के निराकरण के दिये निर्देश

गुना (आरएनआई) जिला कलेक्‍ट्रेट के जनुसनवाई कक्ष में आज कलेक्‍टर डॉ. सतेन्‍द्र सिंह द्वारा जिला स्‍तरीय जनसुनवाई का आयोजन कर आमजनों की समस्‍याओं का निराकरण किया गया। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी राघौगढ सुश्री आर अंजली, संयुक्‍त कलेक्‍टर श्री संजीव खेमरिया, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती जिया फातिमा सहित विभिन्‍न जिला अधिकारीगण उपस्थित रहे।  

आज जिला स्‍तर पर आयोजित जनसुनवाई के दौरान राजस्‍व विभाग, वन, स्‍वास्‍थ्‍य, नगर पालिका, शिक्षा, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, खाद्य, अनुसूचित जाति जनजाति विभाग सहित विभिन्‍न विभागों से संबंधित लगभग 257 आवेदन प्राप्‍त हुए, जिन पर कलेक्‍टर द्वारा संबंधित अधिकारियों को समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिये गये। जनसुनवाई के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्‍व चांचौडा़ को निर्देशित किया गया कि आमजनों की सुविधा के लिये आगामी जनसुनवाई कुंभराज एवं चांचौडा़ में बारी-बारी से आयोजित की जावे और प्राप्‍त आवेदनों का निराकरण किया जाना सुनिश्चित करें । 

कलेक्‍टर द्वारा नवाचार के रुप में जनसुनवाई में आने वाले आवेदकों के लिये विशेष सुविधा उपलब्‍ध कराने के उद्देश्‍य से आवेदन पत्र लिखने के लिये काउंटर स्‍थापित किये गये हैं जिन पर कर्मचारियों को तैनात किया गया हैं ।

आज आयोजित जनसुनवाई के दौरान सम्बंधित अनुविभागीय अधिकारी को व्‍हीसी के माध्यम से वर्चुली जोड़कर प्राप्त आवेदनों के मौका पर जाकर निराकरण के निर्देश दिए गए। आज जिले में सभी अनुभाग स्‍तर पर भी जनसुनवाई का आयोजन किया गया, जिसमें संबंधित अनुविभागीय अधिकारी द्वारा विकास खण्‍ड स्‍तरीय अमले के साथ बैठकर आवेदकों से प्राप्‍त आवेदन/ शिकायत से संबंधित जनसुनवाई की गई।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow