कलेक्टर द्वारा आरोन क्षेत्र का किया दौरा ग्राम पंचायत झाझोंन अंतर्गत पंचायत, आंगनबाड़ी केंद्र, राशन की दुकान एवं गौशाला का किया निरीक्षण

Jun 28, 2024 - 23:52
Jun 28, 2024 - 23:53
 0  297
कलेक्टर द्वारा आरोन क्षेत्र का किया दौरा ग्राम पंचायत झाझोंन अंतर्गत पंचायत, आंगनबाड़ी केंद्र, राशन की दुकान एवं गौशाला का किया निरीक्षण

गुना (आरएनआई) कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह द्वारा जनपद पंचायत आरोन अंतर्गत ग्राम पंचायत झाझोन के पंचायत भवन परिसर, आंगनबाड़ी केंद्र, उचित मूल्य की दुकान एवं गौशाला का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

पंचायत भवन परिसर झाझोन की कलेक्टर द्वारा की गई प्रशंसा

कलेक्टर द्वारा ग्राम पंचायत झाझोन भवन का निरीक्षण किया, जिसमें बैठक के लिए सभागार कक्ष, सरपंच और सचिव के लिए पृथक-पृथक बैठक कक्ष व्यवस्था, किचिन, शौचालय एवं परिसर में व्यवस्थित रूप से ग्रीन ग्रास व प्लांटेशन पाए जाने पर सरपंच, सचिव की प्रशंसा की गई, साथ ही सुझाव दिया गया की सार्वजनिक उपयोग के लिए सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा जाए, जिसका लोग कार्यक्रमों के आयोजनों के लिए सार्वजनिक उपयोग कर सकें।

झाझोन उचित मूल्य की दुकान का किया निरीक्षण

कलेक्टर डॉ. सिंह द्वारा शासकीय उचित मूल्य की दुकान झाझोन का आकस्मिक निरीक्षण किया जो श्री राधे रानी सहायता समूह द्वारा संचालित है। निरीक्षण के समय उपस्थित सेल्समेन से राशन - गेहूं, चावल, नमक की जानकारी प्राप्त की और जानकारी प्राप्त की और कितने प्रतिशत लोग नियमित रूप से राशन प्राप्त नही कर रहे हैं, इसकी जानकारी ली गई। इस दौरान सेल्समेन ने बताया की लगभग 2-5 प्रतिशत लोग राशन प्राप्त नही करते। कलेक्टर द्वारा उपस्थित सरपंच को निर्देशित किया गया कि ऐसे लोग जो नियमित रूप से राशन प्राप्त नही कर रहे हैं उनका राशन कार्ड निरस्त किये जाएं।

आंगनबाड़ी केंद्र के निरीक्षण के दौरान पंखे लगाने के दिए निर्देश

आज कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा बताया गया कि आंगनबाड़ी में 62 बच्चे दर्ज हैं, लेकिन मजरे टोलो की केंद्र से अधिक दूरी होने के कारण बच्चों की उपस्थिति कम रहती है। इस दौरान कलेक्टर ने मजरा तमेड़ी में नवीन आंगनबाड़ी केंद्र खोलने के लिए प्रस्‍ताव बनाने हेतु महिला बाल विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया।

सिद्धेश्वर महादेव गौशाला झाझोन का किया निरीक्षण

झाझोन स्थित गौशाला के निरीक्षण के दौरान पशुओं को उपलब्ध कराए का रहे भुसा एवं चारे के उपलब्धता की जानकारी प्राप्त की और गौशाला में बनाए जा रहे खाद टैंक का निरीक्षण किया और निर्देश दिए कि खाद के टैंक को 15 फीट दूरी पर बनाए जाए और मुख्य द्वार पर सीसी रोड बनाई जाए।

एकीकृत उ.मा. विद्यालय झाझोन परिसर में किया वृक्षारोपण

कलेक्टर द्वारा एकीकृत उ.मा. विद्यालय शाला झाझोन परिसर में वृक्षारोपण किया और स्कूल के नजदीक गौशाला के लिए चारागाह की जमीन की जानकारी प्राप्त की और उपस्थित नायब तहसीलदार को निर्देशित किया गया कि गौशाला के चारागाह के लिए आवंटित भूमि का रकबा और खसरा की जानकारी निकालकर अनुविभागीय आधिकारी को उपलब्ध कराएं और परिक्षण करें कि यदि अतिक्रमण है तो उसे तत्काल हटवाकर सीमांकन की कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।


Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6X

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow