कमला हैरिस की चुनावी टीम ने हफ्ते भर में 20 करोड़ डॉलर जुटाए

कमला हैरिस की चुनावी टीम का कहना है कि कमला हैरिस के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में उतरने के एक सप्ताह के भीतर उन्होंने अभूतपूर्व रूप से 20 करोड़ डॉलर जुटाए हैं। अभियान के अनुसार, यह साबित करता है कमला हैरिस को जबरदस्त समर्थन मिल रहा है।

Jul 28, 2024 - 16:00
 0  837
कमला हैरिस की चुनावी टीम ने हफ्ते भर में 20 करोड़ डॉलर जुटाए

वॉशिंगटन (आरएनआई) अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की तैयारियां जोर शोर से चल रहीं हैं। डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी और कमला हैरिस की डेमोक्रेटिक पार्टी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। इस बीच कमला हैरिस अभियान (कमला हैरिस की चुनावी टीम) का कहना है कि कमला हैरिस के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में उतरने के एक सप्ताह के भीतर उन्होंने अभूतपूर्व रूप से 20 करोड़ डॉलर जुटाए हैं। अभियान के अनुसार, यह साबित करता है कमला हैरिस को जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। इसके साथ ही कमला हैरिस अभियान ने इस बात पर भी जोर दिया है कि पांच दिसंबर को होने वाले चुनाव बुहत करीबी होने जा रहे हैं। 

जो बाइडन के राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटने के बाद अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को डैमोक्रेटिक पार्टी ने अपना उम्मीदवार तय किया है। हैरिस अभियान के सूचना निदेश माइकल टेलर ने कहा, ‘जो बाइडन के राष्ट्रपति दौड़ से हटने के बाद टीम हैरिस ने एक सप्ताह के भीतर रिकॉर्ड 20 करोड़ डॉलर जुटाए हैं। इसमें से पहली बार के दानकर्ताओं से 66 फीसदी रकम जुटाई गई है। यह साबित करता है कि उप राष्ट्रपति को जमीनी स्तर पर जबरदस्त समर्थन मिल रहा है।’ एक सप्ताह से भी कम समय से कमला हैरिस को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है लेकिन, उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी को अपने अभियान से एकजुट किया है। 

माइकल टेलर ने आगे कहा कि रिकॉर्ड धन जुटाने के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवार मैदान में उतरे। टेलर के अनुसार अब रिपब्लिकन पार्टी के उप राष्ट्रपति जेडी वेंस के खिलाफ डेमोक्रेटिक पार्टी भी अपना मजबूत उम्मीदवार उतारने जा रही है। इसी के साथ टेलर ने एक करीबी टक्कर की भी चेतावनी दी है। टेलर ने आगे कहा, ‘उप राष्ट्रपति कमला हैरिस नई ऊर्जा से भरीं हुईं हैं और राष्ट्रपति पद की दौड़ में यह ऊर्जा बेहद जरूरी है। कुछ राज्यों के कम संख्या के मतदाताओं पर यह चुनाव बहुत हद तक निर्भर करेगा। इसलिए, यह चुनाव बेहद करीबी होने जा रहा है। ये ही वजह है कि हमारा चुनाव अभियान देशभर में नई ऊर्जा भर रहा है।

टेलर ने आगे कहा कि कमला हैरिस के लिए देशभर में अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। खासतौर पर युवा मतदाताओं, मजदूरों, बराक ओबामा और मिशेल ओबामा की तरफ से समर्थन मिलने के बाद कमला हैरिस के चुनाव अभियान में नई जान फूंक दी है। टेलर ने दावा किया कि कमला हैरिस की उम्मीदवारी को लेकर पूरी डेमोक्रेटिक पार्टी एकजुट हो गई है। राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद कमला हैरिस ने सभी का भरोसा जीता है और उनके अभियान के साथ कई लोग जुड़ रहे हैं। 

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.