उठो, जागो और तब तक प्रयास करो जब तक कि लक्ष्य हासिल न हो जाये:-जिलाधिकारी

Jan 12, 2024 - 15:46
 0  270
उठो, जागो और तब तक प्रयास करो जब तक कि लक्ष्य हासिल न हो जाये:-जिलाधिकारी

 हरदोई (आरएनआई)स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तीकरण योजना के अंतर्गत आज ब्लाक बावन के ग्राम अल्लीपुर के डा0 राम मनोहर लोहिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय के अमर शहीद मेजर पंकज पाण्डेय सभागार में आयोजित स्मार्टफोन एवं टैबलेट वितरण समारोह का उद्घाटन जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने पुलिस अधीक्षक केशव चन्द्र गोस्वामी, मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी व विद्यालय के प्रबंधक डॉ सुशील चन्द्र त्रिवेदी मधुधेष ने दीप प्रज्वलित कर तथा माँ सरस्वती व स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर किया।

 इस अवसर पर जिलाधिकारी व अन्य अतिथियों ने विद्यार्थियों को स्मार्टफोन वितरित किये, स्मार्टफोन पाकर विद्यार्थी काफी खुश नजर आए। जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि सभी को स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए और स्वामी विवेकानंद का कहना था कि उठो, जागो और तब तक प्रयास करो जब तक कि लक्ष्य हासिल न हो जाये। उन्होंने कहा कि स्मार्टफोन का सदुपयोग करते हुए तकनीकी ज्ञान हासिल करें तथा आगामी लोकसभा चुनाव की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कि जिन विद्यार्थियों की आयु 18 वर्ष हो गयी है और उनका वोट नही बना है वह अपने नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने हेतु ऑन- लाइन या आफ लाइन आवेदन कर मतदाता पहचान पत्र बनवायें और आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन में स्वयं के साथ परिवार सहित अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

 कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दृढ़ संकल्प और इच्छाशक्ति के बल पर किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है, इस लिए विद्यार्थी अपने निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप तैयारी कर आगे बढ़ें।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Laxmi Kant Pathak Senior Journalist | State Secretary, U.P. Working Journalists Union (Regd.)