इंडिया गठबंधन में अगर सीटों का तालमेल ठीक से हुआ तो अगला आम चुनाव रोचक होगा-तरार

Sep 22, 2023 - 12:11
Sep 22, 2023 - 12:12
 0  270
इंडिया गठबंधन में अगर सीटों का तालमेल ठीक से हुआ तो अगला आम चुनाव रोचक होगा-तरार

नई दिल्ली। (आरएनआई) जाने माने वकील ओम पाल सिंह तरार ने कहा है,कि इंडिया गठबंधन में अगर सीटों का तालमेल ठीक से हुआ तो अगला आम चुनाव रोचक होगा।

श्री तरार ने यह बात एक इंटरव्यू के दौरान कही।उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 के आम चुनाव में विपक्ष बिखरा हुआ था,लेकिन अब 28 दलों ने इंडिया नाम से गठबंधन बनाया है,जो आगामी आम चुनाव 2024 में एनडीए को कड़ी टक्कर देगा।उन्होंने कहा कि भाजपा एवं उसके सहयोगी कुछ ही राज्यों में सत्ता में है।71 प्रतिशत विधायकों एवं सांसदों की संख्या इंडिया गठबंधन का है।

एक सवाल के जवाब में श्री तरार ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार को वर्ष 2014 में लोगों ने जिस उम्मीद से सत्ता में लाया था,उसपर मोदी सरकार खड़े उतरने में असफल रही है।समाज में कटुता बढ़ी है।महंगाई एवं बेरोजगारी चरम पर पहुँच गया है।सरकार बदले की भावना से काम कर रही है।

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह से लेकर कई प्रधानमंत्रियों के करीबी रहे श्री तरार ने कहा कि मोदी सरकार से लोगों की काफी उम्मीदें थी,मगर पानी फिर गया।तानाशाही से लोकतंत्र नहीं चलता है।उन्होंने कहा कि जी20 में हिस्सा लेने भारत आये अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मानवाधिकारों एवं प्रेस की स्वतंत्रता को लेकर श्री मोदी को नसीहत भी दी है।

दिल्ली एवं पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के लीगल सेल के प्रमुख रहे श्री तरार ने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार उनकी पार्टी की सरकारों के खिलाफ बदले की भावना से काम कर रही है।किसी न किसी मामले में उनकी पार्टी के नेताओं को जेल भेज रही है।यह ठीक नहीं है।चुनी हुई सरकारों का सम्मान होना चाहिए।अगर ऐसा नहीं हुआ तो लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा।एल.एस।


डॉ.समरेन्द्र पाठक
वरिष्ठ पत्रकार।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow