आरोन स्थित कृषि विज्ञान केंद्र और सीएम राइज स्कूल का किया निरीक्षण

Jun 28, 2024 - 23:50
Jun 28, 2024 - 23:51
 0  351
आरोन स्थित कृषि विज्ञान केंद्र और सीएम राइज स्कूल का किया निरीक्षण

गुना (आरएनआई) कलेक्टर द्वारा आज आरोन में स्थित कृषि विज्ञान केंद्र का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने केंद्र द्वारा उत्पादित किए जा रहे बीज एवं फल आदि की जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान बीज फार्म पर ट्रैक्टर के द्वारा की जा रही बोवनी का निरीक्षण किया और कृषि विज्ञान केंद्र के कार्यों की जानकारी प्राप्त की।

सीएम राइज विद्यालय के लिए निर्मित किए जाने वाले भवन के लिए भूमि की आवश्यकता और उपलब्धता की दृष्टिगत रखते हुए उत्कृष्ट उमा विद्यालय एवं कन्या उमा विद्यालय के परिसर का निरीक्षण किया और जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि दोनों विद्यालयों के परिसर सीएम राइज के लिए उपयुक्त स्थल है। यहां पुराने जीर्ण-शीर्ण भवनों को डिस्मेंटल कर सीएम राइज विद्यालय के लिए पर्याप्त जगह निकाली जाए और इसी परिसर में सीएम राइज भवन निर्माण के लिए आगामी कार्यवाही की जाए।

निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत प्रथम कौशिक, अनुविभागीय अधिकारी आरोन श्री विकास कुमार आनंद, तहसीलदार आरोन रुचि अग्रवाल, जनपद सीईओ मोनिका झरिया, जिला शिक्षा अधिकारी सीएस सिसोदिया, डीपीसी आरके शर्मा सहित जिलाधिकारी एवं विकास खंड अधिकारी उपस्थित रहे।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6X

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow