पंचमुखी हनुमान मंदिर पर गुना, अशोकनगर मार्ग पर सुलभ मार्ग के लिए रेल्वे ओवर ब्रिज शीघ्र बनाए जाने की मांग

Mar 3, 2024 - 14:33
Mar 3, 2024 - 14:34
 0  783

गुना (आरएनआई) पंचमुखी हनुमान आश्रम पर सियाराम महाराज के साथ दर्जनो लोगो नें पश्चिम मध्य रेल जबलपुर जोन के जैड आर यू सी सी मेंबर सुनील आचार्य को रेल मंत्री के नाम ज्ञापन सौपा,

मेंबर आचार्य को सियाराम महारज सहित लोगो बताया कि शिवपुरी रेल लाइन से पहले यह रोड सीधा अशोकनगर_ मुंगावली होते हुये बीना फैक्टरी तक जाता था। इसी ओर मावन, पगारा के आस पास अनेकों उद्योग कारखाने है, जिनका वार्षिक टर्म ओवर करोडो रुपये का होता है। इस स्थान से अन्य नगरो तक पहुंचने के लिये अन्य कोई सुविधा युक्त मार्ग नही है, इसलिए इसी मार्ग से दिल्ली मुंबई, और अन्य महानगरो से गुना होते हुये अशोकनगर रोड से ही होकर इनका भारी भरकम ट्रको से माल आना जाना होता था। अब वर्तमान में शिवपुरी रेल लाइन चालू कर दी गयी, जिससे मुख्य अशोकनगर मेन रोड को बंद कर बाजू से अंडरपास बना दिया गया है, जहा से भारी भरकम ट्रक वाहन नही आ जा सकते। इस लिए दर्जनो उद्योग कारखानो के माल से लदे ट्रको को लाइन के दूसरी ओर खडा करके खाली करवाते हुए उनका माल को ट्रेक्टर ट्राली में भरकर मसाले व अन्य कारखानो तक पहुंचाया जाता है।

 ऐसे में उद्योग मालिको को धूप, ठंड,वर्षा के मौसम मे माल खराब होने का डर सताता रहता है, वही लोडिंग_अनलोडिंग के साथ अन्य भाड़ा अलग लगता हैं। इन उद्योगों से जुड़े लोगो ने कहां कि जहां भारत सरकार देश को आत्म निर्भर बनाने के लिए पहल कर रही है। वही एसी परेशानी से निजात न दिलाकर छोटे छोटे उद्योग कारखाने बंद होने की कगार पर मजबूरन खडे हैं। 

जबकि इनको बढाने के लिए सरकार को सुलभ मार्ग देने पर आवश्यकता है, तभी छोटे उद्योग आगे बढेगे और देश आत्म निर्भर बनेगा।

 वही क्षेत्र के रामवीर रघुवंशी ने कहा कि पूर्व मे किसी प्रकार की परेशानी नही थी क्यो कि गुना से अशोकनगर के लिए सीधा रोड था, परंतु शिवपुरी रेल लाइन चालू होने से अशोकनगर की मेन रोड को क्षति ग्रस्त कर रेलवे ने लोहे के वैरिकेट लगा दिये। जवकि नगर पालिका का बडा शाइन बोर्ड को उसी क्षति गृस्त रोड को जाने के लिए दर्शा रहा है। क्योकि यह शाइन बोर्ड अंडरपास के बाद लगा हुआ है,इसलिए आये बहुत बडी दुर्घटना राहगीरो के साथ होती रहती है। क्योकि कोई बाहर से गाडी चलाकर ला रहा है तो वह रात को अंधेरे मे शाइन बोर्ड को पढता हुआ उसी क्षति ग्रस्त रोड पर जा टकराता है, जिससे वह और उसका वाहन क्षति ग्रस्त हो जाता है।इसलिए यहां ओवर ब्रिज बनाना बहुत आवश्यक है।

सियाराम महारज नें कहां जब से अशोकनगर सडक को बंद किया है तबसे राहगीरो के साथ रोज घटनाये घट रही है, गाय मवेशी लाइन से कट रहे है। यह सब देखकर मेरा ह्रदय बहुत दुखद होता है इस लिए भारत सरकार और रेल प्रशासन से विशेष निवेदन है कि यहां पर इन सब दुर्घटनाओ से बचने के लिए ओवर ब्रिज बन जाये, तो हम सभी को बहुत लाभ होगा।

वही अनेकों लोगो ने पंचमुखी हनुमान आश्रम के पास ओवर ब्रिज मुहीम को तेज करने के लिए 8 मार्च शिवरात्री के दिन सुबह 10 बजे अधिक से अधिक संख्या में एक सभा रखने आह्वान किया हैं।

 रेल्वे के मेंबर सुनील आचार्य ने सभी को आश्वस्त करते हुये कहां कि में जल्द से जल्द पह ज्ञापन माननीय रेलमंत्री और रेल के संबंधित अधिकारियो तक यह बात पहुंचाने की बात कही है।

 आचार्य ने कहां यह कार्य असंभव नही है अगर आप सभी की दृढ़संकल्प है तो यह कार्य अवश्य होगा और फिर हम सभी राम काज करवे को आतुर तो राम का कार्य अवश्य पूर्ण होगा। इस दौरान सुनील आचार्य ने कहां में 20 वर्षो से रेल यात्रियो के लिए कार्य कर रहा हूं जो आज पूर्ण होने जा रहे हे बीच में हार नही मानी रुका नही बस आप सभी को भी यही मिलकर करना है यह कार्य भी आज नही तो कल पूरा होगा।
 
Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow