अब घर बैठे होगी पशुओं की मुफ्त चिकित्सा, हेल्पलाइन नंबर जारी : डीएम ने चिकित्सा वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Sep 9, 2024 - 17:49
Sep 9, 2024 - 18:01
 0  4k

मुजफ्फरपुर (आरएनआई) पशुपालक के एक काल के द्वारा उनके द्वार पर ही पशुओं की मुफ्त चिकित्सा सुविधा सहज रूप में उपलब्ध कराने हेतु जिला पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने दो मोबाइल चिकित्सा वाहन को समाहरणालय परिसर से हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया.

विदित हो कि पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के द्वारा प्रत्येक जिला में मोबाइल चिकित्सा वाहन के द्वारा पशुपालक के घर पर ही पशुओं की मुफ्त चिकित्सा की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. इस परिप्रेक्ष्य में मुजफ्फरपुर जिला में प्रत्येक प्रखंड में एक मोबाइल चिकित्सा वाहन कार्यरत रहेंगे. जिसमेंआवश्यक दवा के साथ एक डॉक्टर, दो स्टाफ, एक ड्राइवर रहेंगे. जिला में अभी दो वाहन आया है तथा शेष 14 वाहन भी आयेंगे.

हेल्पलाइन नंबर 1962 पर पशुपालक द्वारा ‌9:00 बजे पूर्वाह्न से 5 बजे अपराह्न तक कॉल करने पर उनके दरवाजे पर ही पशुओं की मुफ्त चिकित्सा की जाएगी तथा मुफ्त दवा भी दिए जाएंगे. कॉल नहीं आने पर मोबाइल चिकित्सा वाहन को प्रतिदिन न्यूनतम दो गांव का भ्रमण कर कैंप मोड में पशुओं की चिकित्सा किए जाने का निर्देश है.

जिला पदाधिकारी ने जिला पशुपालन पदाधिकारी को ‌विभाग से समन्वय स्थापित कर जिले के शेष 14 वाहन ‌प्राप्त करने तथा सभी वाहनों का निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप सुचारू रूप से परिचालन सुनिश्चित करने तथा पशुपालकों को लाभान्वित करने का निर्देश दिया है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow