अदाणी मामले में जयराम रमेश का दावा, दो साल में 12 हजार करोड़ देश से बाहर गए

कांग्रेस ने अदाणी मामले में एक बार फिर बयान दिया है। पार्टी का आरोप है कि दो साल में 12,000 करोड़ रुपये से अधिक की हेराफेरी होने की आशंका है।

Oct 13, 2023 - 15:22
 0  594
अदाणी मामले में जयराम रमेश का दावा, दो साल में 12 हजार करोड़ देश से बाहर गए

नई दिल्ली, (आरएनआई) हजारों करोड़ रुपये की हेराफेरी के आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी ने कहा, ताजा खुलासों से संकेत मिलता है कि "दो वर्षों में 12,000 करोड़ रुपये से अधिक की रकम देश से बाहर निकाली गई होगी।" पार्टी ने अदाणी मामले से जुड़े इन आरोपों को लेकर इसे आधुनिक भारत का "सबसे बड़ा घोटाला" करार दिया।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शुक्रवार को अदाणी प्रकरण पर एक बयान में कहा, भाजपा ने अदाणी ग्रुप को संपत्ति जुटाने में मदद की है। उन्होंने दावा किया कि यह "रूपक लूट नहीं" (Metaphorical Loot) बल्कि करोड़ों भारतीयों की जेब से "चोरी" है।

उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर अदाणी समूह को संपत्ति हासिल करने में "मदद" करने का भी आरोप लगाया। जयराम रमेश ने कहा कि "भाजपा के पास चुनावी बॉन्ड से जमा फंड भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास इतने पैसे हैं जिससे उसे अपनी इच्छा के मुताबिक विधायक खरीदने और विपक्षी दलों को तोड़ने का अवसर मिलता है।

यह आधुनिक भारत का सबसे बड़ा घोटाला है। इसमें लालच और हृदयहीनता के साथ-साथ भारत के लोगों के प्रति उदासीनता साफ देखी जा सकती है। उन्होंने कहा, यह इस भरोसे पर आधारित है कि ऐसा कोई घोटाला नहीं है जिसे 'प्रबंधित' नहीं किया जा सकता है। ऐसा कोई मुद्दा नहीं है जिसे मैनेज नहीं किया जा सकता या जिससे ध्यान न भटकाया जा सके।

कांग्रेस नेता रमेश ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बिना उन पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, "लेकिन शहंशाह गलत हैं। भारत पर मोदानी का कब्जा नहीं होगा। भारत की जनता 2024 में जवाब देगी।" रमेश ने एक अखबार की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा, नवीनतम खुलासे के अनुसार, 2019 और 2021 के बीच 3.1 मिलियन टन की मात्रा वाले 30 अदाणी कोयला शिपमेंट का अध्ययन किया गया। इसमें कोयला व्यापार जैसे कम मार्जिन वाले व्यवसाय में भी 52 प्रतिशत लाभ का मार्जिन पाया गया।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.