अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में इस जिले के 970युवाओं ने लगाई दौड़ - कल होगा मुजफ्फरपुर और दरभंगा का दौड़

Jul 12, 2024 - 19:24
Jul 12, 2024 - 20:14
 0  918

मुजफ्फरपुर (आरएनआई) मुजफ्फरपुर चक्कर मैदान स्थित सेना भर्ती कार्यालय में पश्चिमी चंपारण जिले के अभ्यर्थी अग्निवीर जीडी श्रेणी के लिए  चक्कर मैदान में शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल हुए.

बताया गया की बाकी दिनों की अपेक्षा आज गर्मी कम था और इसी मौसम के वजह से उम्मीदवारों का जोश और जुनून उच्च स्तर का देखने को मिला. आज लगभग 970 युवाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और रनिंग में अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला. मौसम को ध्यान में रखते हुए दौड़ सुबह लगभग 4:30 बजे शुरू हुई. जांबाज युवाओं ने अपने पूरे जोश और जुनून के साथ भारतीय सेना में शामिल होने के लिये शारीरिक दक्षता परीक्षा में हिस्सा लिया। 

 साथ ही कार्यालय द्वारा सभी अभ्यर्थियों को निर्देशित किया गया की फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल ना करे क्योंकि बहुत से ऐसे पड़ाव आएंगे जहां आपके कागजात चेक किये जाते हैं और ऐसे अभ्यर्थियों को सेना स्वीकार नही करती. सभी  सफल अभ्यर्थियों का बायोमेट्रिक प्रणाली के माध्यम से वेरिफिकेशन तथा रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के तहत  सम्पूर्ण डेटा कम्प्यूटर में दर्ज किया जा रहा है. रैली स्थल पर अभ्यर्थियों एवं उनके तमाम दस्तावेजों की सैन्य टीम द्वारा गहनता से जांच की जा रही है. सेना भर्ती प्रक्रिया सिर्फ और सिर्फ निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ की जाती हैं. एक उम्मीदवार सिर्फ अपने मेहनत और प्रयास के द्वारा ही चयनित हो सकता हैं। दलालों के बहकावें में ना आये वो सिर्फ आपको गुमराह कर सकते हैं। हर आने वाला उम्मीदवार सिर्फ अपनी खुद की मेहनत की बजह से सफ़लता हासिल करता है. सैन्य और असैन्य खुफिया विभाग बड़ी मुस्तेदी के साथ सक्रिय हैं, इस प्रकार के लोगों पर कार्यवाही करने के लिए.

अब रैली स्थल पर जिला प्रशासन के सहयोग से सेना भर्ती कार्यलय मुजफ्फरपुर के द्वारा रैली स्थल पर अभ्यर्थियों की हर सुविधा का ध्यान रखा जा रहा हैं. इसके अतिरिक्त जिला प्रशासन की ओर से अभ्यर्थियों के रैली स्थल से रेलवे स्टेशन जाने  हेतु मुफ्त बस सेवा भी मुहैया करवाई गई है.

वही कल यानी 13 जुलाई को अग्निवीर जीडी श्रेणी के लिए मुजफ्फरपुर और दरभंगा जिले के अभ्यर्थी सेना बहाली में शामिल होंगें.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow