PCC चीफ जीतू पटवारी-विक्रांत भूरिया ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका, राज्य सरकार-पुलिस और शिकायतकर्ता को नोटिस

Jul 3, 2024 - 19:58
Jul 3, 2024 - 19:59
 0  864
PCC चीफ जीतू पटवारी-विक्रांत भूरिया ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका, राज्य सरकार-पुलिस और शिकायतकर्ता को नोटिस

जबलपुर (आरएनआई) नाबालिग रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने के मामले में फंसे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और कांग्रेस विधायक विक्रांत भूरिया ने हाईकोर्ट की शरण ली है। जीतू पटवारी और विक्रांत भूरिया ने अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को चुनौती देते हुए जबलपुर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। जबलपुर हाईकोर्ट ने मामले पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार, झाबुआ एसपी और मामले के शिकायतकर्ता को नोटिस जारी किया है और 4 हफ्तों में जवाब मांगा है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल बीती 26 अप्रैल को झाबुआ जिले के जोबट में एक 12 साल की नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म की घटना हुई थी। स्थानीय विधायक विक्रांत भूरिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर गए थे। आरोप है कि दोनों के सोशल मीडिया हैंडल से पीड़ित परिवार से मुलाकात की फोटो पोस्ट कर दी गई जिससे नाबालिग रेप पीड़िता की भी पहचान उजागर हो गई। मामले में जोबट निवासी संगीता बघेल की शिकायत पर जोबट पुलिस थाने में जीतू पटवारी और विक्रांत भूरिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई थी। इसी एफआईआर को जीतू पटवारी ने अब जबलपुर हाईकोर्ट में चुनौती दी है।

इस याचिका मे कहा गया है कि जीतू पटवारी दुष्कर्म पीड़िता से मिलने उसके घर गए थे और उसकी पहचान गोपनीय रखने का पूरा ध्यान रखा गया था। बहरहाल हाईकोर्ट ने मामले पर राज्य सरकार, झाबुआ एसपी और शिकायतकर्ता से 4 हफ्तों में तलब किया है और याचिका पर अगली सुनवाई अगस्त माह में तय कर दी है।


Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow