ABVP के खिलाफ भोपाल के स्कूल संचालक लामबंद, दी चेतावनी, जल्द नहीं हुई कार्रवाई तो बंद करेंगे स्कूल

Jul 27, 2024 - 00:21
Jul 27, 2024 - 00:22
 0  459
ABVP के खिलाफ भोपाल के स्कूल संचालक लामबंद, दी चेतावनी, जल्द नहीं हुई कार्रवाई तो बंद करेंगे स्कूल

भोपाल (आरएनआई) राजधानी भोपाल में ABVP कार्यकर्त्ताओ की स्कूल संचालक से मारपीट की घटना लगातार तूल पकड़ती जा रही है, ABVP कार्यकर्त्ताओ का सदस्यता अभियान के नाम पर शहर के बावड़ियाँ कला इलाके में स्थित ओरीयान स्कूल में संचालक और उनके बेटे के साथ मारपीट के मामलें में अब दूसरों स्कूल प्रबंधन भी मैदान में कूद गए है, उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर आरोपी युवकों पर धारा नहीं बढ़ाई गई और उन्हे जल्द गिरफ्तार नहीं किया गया तो भोपाल के कई बड़े स्कूल संचालक अपने-अपने स्कूल बंद करके विरोध प्रदर्शन करेंगे।

पीड़ित स्कूल संचालक का आरोप पुलिस का गुंडों को संरक्षण

ओरीयान स्कूल संचालक का आरोप है कि भोपाल पुलिस खुलेआम गुंडों के समर्थन में आ गई है। एबीवीपी के नाम पर लाखों की वसूली कर रहे गुंडों के खिलाफ कार्रवाई तो दूर उल्टा उन्हें बचाने के लिए घायल फरियादी पर ही दबाव बनाया जा रहा है। गुंडों के दबाव में आकर घटना के वाली रात 11.21 पर उल्टा संचालक एवं चेयरमैन पर ही मार- पीट की एफआईआर कर दी गई। आरोप है कि पुलिस ने पहले से संगठित,पूर्व नियोजित डकैती, वसूली और जानलेवा हमले को मामूली झगड़े बताकर हल्की धाराओं पर केस दर्ज कर दिया। पुलिस द्वारा दर्ज धाराओं में गिरफ्तारी का प्रावधान तक नहीं है, जबकि यह हमला गंभीर अपराध की श्रेणी में दर्ज किया होता तो गिरफ्तारी भी होती और जमानत के लिए कोर्ट जाना पड़ता।

भोपाल के स्कूल प्रिंसिपल सीएम से करेंगे मांग

मामला वायरल होने के बाद पुलिस पर आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई का दबाव बढ़ता जा रहा है। वही पीड़ित पक्ष को पुलिस कमिश्नर द्वारा कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है, हालांकि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। इधर और भी कई स्कूल प्रबंधन इस घटना के विरोध में साथ आ गए हैं, मामले में सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर कई स्कूलों के प्रिंसिपल सीएम मोहन यादव से मिलने के लिए समय मांग रहे है। उनका कहना है अगर समय रहते कोई कड़ा एक्शन अगर नहीं लिया गया तो वह इस घटना के विरोध में एक हफ्ते बाद स्कूल बंद कर सड़क पर उतर कर अपना विरोध जतायेगे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow