205 पर बांग्लादेश को छठा झटका, शाकिब के बाद लिटन आउट

Sep 22, 2024 - 10:37
 0  378
205 पर बांग्लादेश को छठा झटका, शाकिब के बाद लिटन आउट

चेन्नई (आरएनआई) बांग्लादेश को चौथे दिन का पहला झटका शाकिब अल हसन के रूप में लगा। उन्हें ड्रिंक्स ब्रेक के तुरंत बाद वाले ओवर में अश्विन ने पवेलियन भेजा। अश्विन ने चौथे दिन के अपने पहले ही ओवर में शाकिब को यशस्वी के हाथों कैच कराया। शाकिब और शांतो के बीच पांचवें विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी हुई। शाकिब 25 रन बना सके। फिलहाल बांग्लादेश का स्कोर पांच विकेट पर 195 रन है। उन्हें 320 और रन की जरूरत है, जबकि भारत को पांच विकेट चाहिए। फिलहाल शांतो का साथ निभाने मैदान पर लिटन दास आए हैं। अश्विन के टेस्ट में अब 520 विकेट हो गए हैं और उन्होंने महान कोर्टनी वॉल्श के 519 टेस्ट विकेट के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

चौथे दिन आधे घंटे का खेल निकल चुका है, लेकिन बांग्लादेश की टीम ने अब तक कोई विकेट नहीं गंवाया है। भारतीय टीम की ओर से अच्छी गेंदबाजी हो रही है। भारतीय तेज गेंदबाज नजमुल शांतो और शाकिब अल हसन को बांध कर रखे हुए हैं। बांग्लादेश ने अब तक चार विकेट गंवाकर 169 रन बना लिए हैं। उन्हें जीत के लिए और 346 रन की जरूरत है। भारत को छह विकेट की दरकार है।

चौथे दिन के खेल की शुरुआत हो चुकी है। बांग्लादेश की टीम ने चार विकेट पर 158 रन से आगे खेलना शुरू किया है। फिलहाल शांतो और शाकिब क्रीज पर हैं। भारत को जीत के लिए छह विकेट की जरूरत है, जबकि बांग्लादेश को 357 रन और चाहिए।

भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जा रहा पहला टेस्ट मुकाबला रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है। भारत ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 515 रनों का लक्ष्य रखा है। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने चार विकेट पर 158 रन बना लिए हैं और उसे अभी जीत के लिए और 357 रन बनाने होंगे, जबकि भारत छह विकेट लेते ही यह मुकाबला अपने नाम कर लेगा। दोनों टीमों के बीच तीसरे दिन का मुकाबला खराब रोशनी के कारण जल्द समाप्त कर दिया गया। स्टंप्स के समय कप्तान नजमुल हुसैन शांतो 60 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 51 रन और शाकिब अल हसन 14 गेंदों पर पांच रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। भारत की ओर से ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए, जबकि जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट अपने नाम किया।

मौसम भी बांग्लादेश पर मेहरबान रहा और दिन का खेल तय समय से 9.4 ओवर पहले समाप्त करना पड़ा। बांग्लादेश फिलहाल संघर्ष करता दिख रहा है, लेकिन गिरते विकेटों के बीच कप्तान ने दूसरे छोर से मोर्चा संभाले रखा और अर्धशतक लगाने में सफल रहे। पहली पारी की तुलना में बांग्लादेश ने दूसरी पारी में सधी हुई बल्लेबाजी की, लेकिन अश्विन गेंदबाजी से प्रभावित करने में सफल रहे।

अपनी दूसरी पारी में बांग्लादेश ने अच्छी शुरुआत की और जाकिर हसन और शादमान इस्लाम की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। हालांकि, यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले ही जसप्रीत बुमराह ने जाकिर को यशस्वी के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई। जाकिर 33 रन बनाकर पवेलियन लौटे। बांग्लादेश की अच्छी शुरुआत पर जहां बुमराह ने ब्रेक लगाया, वहीं ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश को नियमित रूप से झटके दिए और 84 रन के योग पर उसे तीन झटके और दिए। अश्विन ने इस दौरान शादमान (35), मोमिनुल हक (13) और मुशफिकुर रहीम (13) को आउट किया। बांग्लादेश ने इस तरह 146 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे और वह मुश्किल में दिख रही थी। छठे बल्लेबाज के तौर पर शाकिब अल हसन उतरे और उन्होंने दिन का खेल समाप्त होने तक कप्तान नजमुल हुसैन शांतो का साथ दिया और कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया। 

Follow   RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.