17 लाख का चैक लेकर रूपये निकालने बैंक गये व्‍यापारी पर कट्टा अड़ाकर लूट के प्रयास की सनसनीखेज घटना को संगठित तरीके से अंजाम देने वाली गेंग का पर्दाफास

गेंग के दो सदस्‍य चड़े आरोन थाना पुलिस हत्‍थे आरोन में ही डेढ़ माह पूर्व भी बैंक में पैसे जमा करने गये पैट्रोल पंप संचालक से हुई लूट की घटना का भी आरोपियों से हुआ पटाक्षेप, आरोपियों से घटना में प्रयुक्‍त राईडर मोटर सायकिल एवं पैट्रोल पंप संचालक से लूट के 18,500/-रूपये बरामद, गेंग के सदस्यों से विभिन्‍न थाना क्षेत्रों में हत्‍या सहित लूट आदि के कई गंभीर प्रकरण दर्ज होना पाये गये, गेंग के कुछ सदस्‍य हाल ही में गुना व अशोकनगर जेलों से आये हैं बाहर।

Jun 5, 2024 - 21:26
Jun 5, 2024 - 21:26
 0  1.1k
17 लाख का चैक लेकर रूपये निकालने बैंक गये व्‍यापारी पर कट्टा अड़ाकर लूट के प्रयास की सनसनीखेज घटना को संगठित तरीके से अंजाम देने वाली गेंग का पर्दाफास

गुना (आरएनआई) आरोन थाना पुलिस द्वारा विगत दिनों आरोन में 17 लाख का चैक लेकर रूपये निकालने बैंक गये व्‍यापारी पर कट्टा अड़ाकर लूट के प्रयास की सनसनीखेज घटना को संगठित तरीके से अंजाम देने वाली गेंग का पर्दाफास करते हुए गेंग के दो सदस्‍यों को गिरफ्तार किया गया है । आरोपियों से आरोन में ही डेढ़ माह पूर्व भी बैंक में पैसे जमा करने गये पैट्रोल पंप संचालक से हुई लूट की घटना का पटाक्षेप हुआ है । पुलिस द्वारा आरोपियों से घटना में प्रयुक्‍त एक राईडर मोटर सायकिल एवं पैट्रोल पंप संचालक से लूट के 18,500/-रूपये बरामद किये गये हैं एवं शेष रकम की बरामदगी के प्रयास किये जा रहे हैं ।
           
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार फरियादी अखिलेश कुमार जैन निवासी सदर बाजार आरोन द्वारा आरोन थाने पर रिपोर्ट करते हुए बताया था कि उसके चाचा सुनील कुमार पुत्र भैयालाल जैन निवासी सदर बाजार आरोन, दिनांक 30 मई 2024 को दोपहर के समय दुकान से अपनी एक्टिवा गाड़ी से घर आये थे, जिनके घर के पास पहुंचते ही तीन मोटर सायकिल एक पल्‍सर, एक टीव्‍हीएस राइडर व एक शाईन मोटर सायकिल पर सबार अपने चेहरे ढंके हुए 6-7 अज्ञात लोगों द्वारा उन्‍हें रोक लिया और उनपर कट्टा अड़ाकर उनके हाथ में लिया बैग छीन लिया, बैग में खाली एक प्‍लास्टिक की बर्नी रखी होने से उन लोगों द्वारा चाचा के साथ गाली गलौंच की गई और बैग छोड़कर वहां से भाग गये । उसी दिन से चाचा की तबियत खराब होने से उनका अभी तक उपचार चल रहा है, जिन्‍होंने उसे बताया था कि वह 17 लाख रूपये का चैक लेकर बैंक में पैसे निकालने गया था, लेकिन बैंक वालों ने दो दिन बाद पैसे लेने आने का बोलने पर वापस घर रहे थे, बैंक में वह वही बैग लेकर गये थे, जो बदमाशों ने उनसे छीना था । इस घटना पर से आरोन थाने में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 359/24 धारा 393 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था ।

                व्‍यापारी के साथ लूट का प्रयास किये जाने के उपरोक्‍त घटनाक्रम को गंभीरता से लेकर आरोन थाना पुलिस अज्ञात आरोपियों की तलाश व पतारसी में सक्रियता से जुट गई एवं इसमें विभिन्‍न तकनीकी संसाधनों की मदद लेकर आरोपियों की पहचान के प्रयास किये गये साथ अपना मुखबिर जाल बिछाकर आरोपियों की तलाश में सघन दविशें दीं गईं । जिसके परिणाम स्‍वरूप पुलिस द्वारा शीघ्र ही गेंग के दो सदस्‍यों की पहचान कर ली गई एवं आज दिनांक 05 जून 2024 को जिनके संबंध में मुखबिर से मिली सूचना पर धर दबोच लिया गया । जिन्‍होंने पूछताछ पर अपने नाम राहुल पुत्र मोहन कुशवाह उम्र 22 साल निवासी ग्राम सावतखेडी थाना राघौगढ हाल कुशमौदा कैंट गुना एवं बंटी पुत्र शंकरलाल सहरिया उम्र 24 साल निवासी ग्राम गनेशपुरा थाना बमौरी जिला गुना के होना बताए एवं बताया कि उनके द्वारा अन्‍य साथियों के साथ मिलकर व्‍यापारी से लूट की योजना बनाई थी और योजनानुसार दिनांक 30 मई को आरोन सदर बाजार में उस व्‍यापारी से बैग छीन लिया था लेकिन बैग खाली होने से बैग वहीं छोड़कर भाग गये थे । इसके साथ ही उनके द्वारा एक-डेढ़ महीना पहले भी आरोन बैंक में पैसा जमा करने आये पनबाड़ी हाट पैट्रोल पंप के संचालक का रूपयों का बैग भी लूटना बताया ।

               पैट्रोल पंप संचालक से हुई लूट की घटना के फरियादी प्रवेश पुत्र स्‍व. बलवीर सिंह रघुवंशी निवासी आरोन द्वारा दिनांक 15 अप्रैल 2024 को आरोन थाने पर रिपोर्ट करते हुए बताया था कि पनबाड़ी हाट में श्रीराधे फिलिंग स्‍टेशन नाम से उसका पैट्रोल पंप है । जिसकी सिल्‍क के रूपये लेकर आज दिनांक 15 अप्रैल को वह एसबीआई बैंक आरोन में जमा करने आया था, जैसे ही बैंक के पास उसने अपनी कार खड़ी कर रूपयों का बैग बाहर निकाला तभी अचानक से बिना नंबर की एक सीडी डीलक्‍स मोटर सायकिल पर दो अज्ञात व्‍यक्ति आये और उसका पैसों का बैग छीनकर वहां से भाग गये, बैग में पैट्रोल पंप की सिल्‍क के 6.95 लाख रूपये रखे हुए थे । जिस पर से अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध आरोन थाने में अप.क्र. 251/24 धारा 392 भादवि का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया था ।

               आरोन थाना पुलिस द्वारा उपरोक्त दोनों ही प्रकरणों में आरोपीगण राहुल कुशवाह एवं बंटी सहरिया को गिरफ्तार कर जिनके कब्जे से अप.क्र. 359/24 की घटना में प्रयुक्त टीव्हीएस राईडर मोटरसाइकिल एवं अप.क्र. 251/24 की घटना में पेट्रोलपंप संचालक से लूटे गए रुपयों में से 18,500 रुपये तथा आरोपियों द्वारा अपनी पहचान छिपाने में उपयोग किए गए 04 हेलमेट बरामद किए गए हैं । गिरफ्तारशुदा आरोपियों को आज माननीय न्यायालय पेश कर शेष रकम की बरामदगी एवं गैंग के अन्य सदस्यों के संबंध में पूछताछ हेतु पुलिस रिमांड पर लिया गया है । पुलिस द्वारा आरोपियों की गैंग के अन्य आरोपियों की भी पहचान कर ली गई है आरोपियों पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में हत्या, लूट आदि के कई गंभीर प्रकरण पंजीबद्ध होना पाए गए हैं । साथ ही कई आरोपी हाल ही में गुना एवं अशोकनगर जेल से बाहर आए हैं जिनकी तलाश की जा रही है और जिन्हें शीघ्र की गिरफ्तार कर शेष रकम की बरामदगी की कार्यवाही की जावेगी ।

               आरोन थाना क्षेत्र में पेट्रोलपंप संचालक से हुई लूट एवं व्यापारी के साथ लूट के प्रयास की घटना का शीघ्र पर्दाफाश करने में आरोन थाना प्रभारी निरीक्षक सतीश सिंह चौहान, उपनिरीक्षक रविनंदन शर्मा, उपनिरीक्षक आनंद राय, प्रधान आरक्षक दीपक त्रिपाठी, प्रधान आरक्षक जितेन्द्र गुर्जर, प्रधान आरक्षक दिग्‍लेश धाकड़, प्रधान आरक्षक रविन्‍द्र रघुवंशी, प्रधान आरक्षक रंजीत रघुवंशी, प्रधान आरक्षक जितेन्द्र पाल, आरक्षक प्रकाश डोडियार, आरक्षक शैलेन्द्र रघुवंशी एवं सायबर सेल से आरक्षक कुलदीप भदौरिया की महत्वपूर्ण भूमिका रही है ।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow