15 करोड़ घोटाले की जांच ,अब पहुंची ग्वालियर संभागीय कार्यालय

नोटिस भेजा, जवाब अभी तक नहीं आया- कमिशनर। सहायक यंत्री, परियोजना अधिकारी हो चुकीं "बर्खास्त" मामले में अब लटका कार्रवाई की तलवार!

May 31, 2024 - 22:02
May 31, 2024 - 22:03
 0  1.1k
15 करोड़ घोटाले की जांच ,अब पहुंची ग्वालियर संभागीय कार्यालय

शिवपुरी (आरएनआई) शिवपुरी की जनपद पंचायत बदरवास की 20 पंचायतों में हुए 15 करोड़ के घोटाला उजागर होने के बाद प्रशासन के हाथ-पैर फूले तो 9 रोजगार सहायकों को निलंबित कर दिया। साथ ही बदरवास जनपद के सहायक यंत्री अनिल सहायक पटेरिया, परियोजना अधिकारी स्नेहलता गुप्ता को कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने बर्खास्त कर दिया। महत्वपूर्ण बात यह है कि इस पूरे मामले के मुख्य दोषी रहे जनपद सीईओ अरविंद शर्मा की जांच रिपोर्ट संभागायुक्त के पास है।

बदरवास जनपद सीईओ पूर्व में तीन बार लोकायुक्त पुलिस द्वारा ट्रेप हो चुके हैं। रीवा के एक मामले में तो लोकायुक्त ने पांच साल पूर्व से शासन को चालान पेश करने का प्रस्ताव भेजा है, जिसे अभी तक स्वीकृति नहीं मिली। जिसके चलते उक्त अधिकारी के हौसले बुलंद हैं। यही वजह है कि बदरवास जनपद पंचायत में 20 ग्राम पंचायत में हुए 15 करोड़ के घोटाले को अंजाम दिया। उक्त कार्रवाई में छोटे कर्मचारियों को तो वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा निलंबित या सेवा से बर्खास्त कर दिया, लेकिन जो प्रमुख रूप से जिम्मेदार हैं उक्त अधिकारी अभी नोटिस तक ही सीमित है। क्या यह कार्रवाई भी लोकायुक्त की तरह महज  कागजों तक ही सीमित रहेगी?

इनका कहना है।

अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। हमारे द्वारा जनपद सीईओ अरविंद शर्मा सहित अन्य को भी नोटिस दिए हैं। नोटिस का जवाब आने पर संबंधित के ऊपर कार्रवाई की जाएगी।

P, सुदाम खाडे, संभाग आयुक्त ग्वालियर

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow