01 जनवरी को 18 वर्ष आयु पूर्ण कर रहे छात्र-छात्रायें मतदाता पहचान पत्र बनवायेः-डीएम

Nov 10, 2023 - 17:15
Nov 10, 2023 - 17:19
 0  648
01 जनवरी को 18 वर्ष आयु पूर्ण कर रहे छात्र-छात्रायें मतदाता पहचान पत्र बनवायेः-डीएम

हरदोई (आरएनआई) स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत 09 दिसम्बर 2023 तक आयोजित होने वाले मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु आज पुलिस लाइन से एक विशाल मतदाता जागरूकता रैली को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने हरी झण्डी दिखाकर प्रस्तान कराया और स्वयं अपर जिलाधिकारी एवं अन्य जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ पुलिस लाइन से सिनेमा चौराहा व लखनऊ चुंगी होते हुए सीएसएन पीजी कालेज परिसर पर समाप्त हुई।

इस अवसर पर सीएसएन कालेज में उपस्थित विशाल जनसमूह को जिलाधिकारी ने निर्वाचन में अधिक से अधिक अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाते हुए कहा कि जो छात्र-छात्रायें एवं उनके भाई, बहन तथा अन्य मोहल्ले के कोई लड़का-लड़की जो 01 जनवरी 2024 को अपनी आयु 18 वर्ष पूर्ण कर रहे है वह फार्म-06 भरकर बीएलओ या ऐप के माध्यम से आनलाइन आवेदन कर अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करा सकते है। उन्होने कहा इसके अलावा किसी नाम, पिता का नाम, पता आदि गलत है तो वह फार्म-07 भरकर अपना मतदाता पहचान ठीक कराये और जिन लोगों को अपनी विधान सभी एवं पोलिंग बूथ आदि बदलना है तो फार्म-08 भरकर अपना स्थान परिवर्तन करा सकते है।

जिलाधिकारी ने कहा कि भी देश के लिए एक मजबूत लोकतंत्र का होना आवश्यक होता है, इसलिए अपने मत की गारिमा को ध्यान में अपना मतदाता पहचान पत्र बनवाने के साथ आगामी निर्वाचन में स्थायी सरकार एवं मजबूत लोकतंत्र के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक केसी गोस्वामी तथा कालेज प्रचार्य श्री सिंह ने भी लोगों को मतदान करने के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम में सीएसएन कालेज के छात्र-छात्राओं ने कालेज के विशाल परिसर में मानव श्रंखला के माध्यम से जनपद का मानचित्र बनाया जिसकी जिलाधिकारी ने प्रशंसा की। मतदाता जागरूकता रैली में अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह, अतिरिक्त मजिस्टेªट प्रेरणा, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, डीडी कृषि, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी, आंगनबाड़ी, एनसीसी, स्काउट सहित विभिन्न कालेज एवं विद्यालयों के हजारों छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Laxmi Kant Pathak Senior Journalist | State Secretary, U.P. Working Journalists Union (Regd.)