हिमाचल में तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी, अब तक 15% हुई वोटिंग

हिमाचल प्रदेश की देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ विधानसभा सीट के लिए आज मतदान हो रहा है। मतदान के लिए मतदाताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। 

Jul 10, 2024 - 09:40
 0  540
हिमाचल में तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी, अब तक 15% हुई वोटिंग

शिमला (आरएनआई) हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए बोहनी बूथ पर भाजपा प्रत्याशी आशीष शर्मा ने परिवार सहित मतदान किया। कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा ने मटानी बूथ पर परिवार के साथ मतदान किया। उन्होंने लोगों से लोकतंत्र के पर्व में अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।

9:00 बजे तक कहां कितना मतदान
विधानसभा क्षेत्र     मतदान(प्रतिशत में)
हमीरपुर     15.71
नालागढ़    16.48
देहरा    15.70

देहरा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में सुबह 9:00 बजे तक 15.70 फीसदी मतदान हुआ। हमीरपुर में पहले दो घंटों में 15.71 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं, देहरा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी होशियार सिंह ने अपनी धर्मपत्नी के साथ मतदान किया।

तीनों विधानसभा क्षेत्रों में 315 पोलिंग बूथ और 23 मतदान केंद्र संवेदनशील हैं। यहां अतिरिक्त सुरक्षा बल नियुक्त किया है। देहरा में 100, हमीरपुर में 94 और नालागढ़ में 121 पोलिंग बूथ स्थापित किए गए हैं। नालागढ़ के लिए 14 सेक्टर अधिकारी नियुक्त हैं। 

देहरा विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदाताओं में जोश है। बनखंडी और दरकाटा मतदान केंद्रों में वोट डालने के लिए लोग सुबह से लाइनों में अपनी बारी का इंतजार करते रहे। 

भारी बारिश के बावजूद नालागढ़ विधानसभा सीट के उपचुनाव में मतदाता अपने मत का इस्तेमाल करने पहुंच रहे हैं। आदर्श मतदान केंद्र राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खेड़ा नानोवाल में मतदाता अपने मत का इस्तेमाल करने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते रहे। 81 वर्षीय मतदाता सुलेमान ने भी अपने मत का प्रयोग किया।

हिमाचल प्रदेश की देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ विधानसभा सीट के लिए आज मतदान हो रहा है। मतदान के लिए मतदाताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। मतदान केंद्रों में सुबह से ही लोग मतदान करने के लिए पहुंचे। शाम 6 बजे तक मतदान होगा। कुल 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। विधानसभा क्षेत्र हमीरपुर के मतदान केंद्र पांडवीं में मतदान के लिए मतदाताओं की लाइन लग गई।

नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में कुल पांच प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। कांग्रेस से हरदीप सिंह बावा, भाजपा से केएल ठाकुर, स्वाभिमान पार्टी से किशोरी लाल शर्मा तथा हरप्रीत सिंह और विजय सिंह बतौर निर्दलीय प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

 हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में तीन प्रत्याशी मैदान में है। यहां मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच में है। हमीरपुर से भाजपा के आशीष शर्मा, कांग्रेस पार्टी के डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा और निर्दलीय प्रत्याशी नंद लाल शर्मा चुनावी मैदान में हैं। साल 2017 में भी कांग्रेस के डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा और बतौर निर्दलीय आशीष शर्मा आमने-सामने थे। साल 2017 में नरेंद्र ठाकुर भाजपा के प्रत्याशी थे, जिन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.