हर व्यक्ति का वोट राष्ट्र-निर्माण में भागीदार होता है:-डा.मो तारिक

Jan 26, 2023 - 01:20
Jan 26, 2023 - 01:29
 0  945
हर व्यक्ति का वोट राष्ट्र-निर्माण में भागीदार होता है:-डा.मो तारिक

शाहजहांपुर (आनंद मोहन पाण्डेय) जी एफ़ कॉलेज,शाहजहांपुर में इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब के तत्वावधान में तेरहवां "राष्ट्रीय मतदाता दिवस"का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी शाहजहांपुर उमेश प्रताप सिंह ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग का गठन 25 जनवरी 1950 को हुआ था। मतदाता देश की रीढ़ होता है,इसलिए चुनाव आयोग का मुख्य उद्देश्य शत-प्रतिशत मतदाता और मतदान पर है।चुनाव आयोग,शासन और प्रशासन के प्रयास से विगत कुछ वर्षों में मतदाता और मतदान प्रतिशत में वृद्धि हुई है,जो मजबूत और सफल लोकतंत्र के लिए बहुत आवश्यक है।

प्राचार्य डॉ मोहम्मद तारिक़ ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का वोट ही देश के भावी भविष्य की नींव रखता है,इसलिए हर व्यक्ति का वोट राष्ट्र-निर्माण में भागीदार होता है।इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब जीएफ कॉलेज के नोडल अधिकारी डॉ खलील अहमद ने बताया कि प्रशासन की ओर से राष्ट्रीय मतदाता दिवस कॉलेज में कई वर्षों से मनाया जा रहा है। इस वर्ष मतदाता दिवस की थीम 'वोट जैसा कुछ नहीं,वोट डालेंगे हम' है।एनसीसी,एनएसएस और रोवर्स-रेंजर्स के छात्र-छात्राओं ने मतदाता दिवस के अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक प्रोग्राम प्रस्तुत किए,जिसमें सबसे पहले देश भक्ति गीत 'मैं भारत हूं' प्रस्तुत किया।डॉ जीए कादरी के निर्देशन में 'वोट जैसा कुछ नहीं,वोट डालेंगे हम' थीम पर एक नाटक प्रस्तुत किया गया।छात्र वैभव त्रिपाठी ने मतदाता दिवस की थीम पर अपना भाषण प्रस्तुत किया। 

राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को एडीएम प्रशासन रामसेवक द्विवेदी ने पुरस्कृत करते हुए कहा कि हम सभी का कर्तव्य है कि अधिक से अधिक वोट बनवाए और मतदान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें।उन्होंने सभी को मतदाता दिवस की शपथ भी दिलाई।कार्यक्रम का संचालन डॉ मंसूर अली सिद्दीकी ने किया।

इस अवसर पर एसडीएम सदर सतीश चंद्र,ज़िला विद्यालय निरीक्षक शौकीन सिंह,नायब तहसीलदार सदर चन्द्रगुप्त सागर,डॉ अब्दुल सलाम, सैयद अनीस अहमद,डॉ युक्ति माथुर,डॉ फ़ैयाज़ अहमद,डॉ आयशा जेबी,डॉ मोहम्मद शोएब,डॉ इमरान खान,डॉ शबाना साजिद,डॉ कहकशां बेगम,डॉ दरख्शा बी,डॉ जमील अहमद,डॉ रईस अहमद,डॉ इरम जहां, डॉ कौसर जमाल,डॉ परवेज़ मोहम्मद, डॉ शमशाद अली आदि उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Laxmi Kant Pathak Senior Journalist | State Secretary, U.P. Working Journalists Union (Regd.)