'' हर घर तिरंगा '' एवं '' आजादी के रंग, खाकी के संग '' अभियान

Aug 13, 2024 - 20:55
Aug 13, 2024 - 20:55
 0  459
'' हर घर तिरंगा '' एवं '' आजादी के रंग, खाकी के संग '' अभियान

गुना (आरएनआई) पुलिस द्वारा खेल एवं युवा कल्‍यान विभाग के तात्‍वाधान में स्‍कूली छात्रों के साथ पुलिस बैण्‍ड की धुन पर शहर में निकाली बड़ी ही मनमोहक तिरंगा यात्रा

लोगों ने जगह-जगह पुष्‍प वर्षा कर तिरंगा यात्रा का किया स्‍वागत

   आजादी की 78वीं वर्षगांठ के अवसर पर ''हर घर तिरंगा'' अभियान चलाया जा रहा है । पुलिस मुख्‍यालय भोपाल के द्वारा ''हर घर तिरंगा'' अभियान के साथ-साथ ही 09 अगस्‍त से 15 अगस्‍त तक प्रदेश में ''आजादी के रंग, खाकी के संग'' अभियान चालाये जाने के निर्देश दिये गये हैं । पुलिस मुख्‍यालय के निर्देशों पर गुना पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिंहा के नेतृत्‍व में गुना पुलिस द्वारा खेल एवं युवा कल्‍याण विभाग के तात्‍वाधन में स्‍कूली छात्रों के साथ पुलिस बैण्‍ड की मधुर धुन पर शहर में भव्‍य एवं मनमोहक अंदाज में तिरंगा यात्रा निकाली गई, रैली में शामिल सभी लोग तिरंगा लहराते हुये देशभक्ति के तरानों पर चले । साथ ही इस दौरान शहर के जयस्‍तम्‍ब चौराहे पर पुलिस बैण्‍ड पर देशभक्ति गीतों की मधुर प्रस्‍तुतियां दीं गईं। लोगों के द्वारा रास्‍ते में जगह-जगह रैली पर पुष्‍प वर्षा कर स्‍वागत किया गया ।  

  ''हर घर तिरंगा'' एवं ''आजादी के रंग, खाकी के संग'' अभियान को लेकर गुना पुलिस द्वारा खेल एवं युवा कल्‍याण विभाग के तात्‍वाधान में आज 13 अगस्‍त  को शाम 05:00 बजे पुलिस परेड ग्राउण्‍ड से बहुत ही मनमोहक अंदाज में तिरंगा यात्रा निकाली गई, इससे पूर्व पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिंहा एवं उपस्थित पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों, छात्र-छात्राओं, शिक्षक-शि‍क्षिकाओं आदि‍ के द्वारा तिरंगा एवं शहीदों के सम्‍मान की शपथ ली गई एवं पुलिस शहीद स्‍मारक पर पुष्‍पांजलि अर्पित कर रैली प्रारंभ की गई । रैली जेल रोड़, परसुराम चौक, अशोकनगर रोड़, हनुमान चौराहा, जयस्‍तम्‍ब चौराह, जज्‍जी बस स्‍टेण्‍ड, सदर बाजार, हाट रोड़ होते हुए वापस पुलिस लाईन पहुंचकर समाप्‍त हुई । इस दौरान जयस्‍तम्‍भ चौराहा पर पुलिस बैण्‍ड पर देशभक्ति गीतों की मधुर प्रस्‍तुतियां दीं गई, जिसमें उपस्थित लोग देशभक्ति के रंग में झूमते नजर आये एवं तालियों व पुष्‍प वर्षा से रैली का स्‍वागत किया गया ।


      इसी प्रकार जिले में देहात के सभी भी थाना क्षेत्रों में पुलिस द्वारा तिरंगा यात्राएं निकाली गई।


Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow