लोगों की जिंदगी में खुशहाली लाना हमारा मकसद है-मुख्यमंत्री श्री शिवराज चौहान

गुना में रोड-शो के दौरान उमड़ा जनसमुदाय, लोगों ने मुख्‍यमंत्री का पुष्‍प वर्षा कर किया स्‍वागत,गुना को मिली मेडिकल कॉलेज, नगर निगम एवं टेकरी सरकार लोक की सौगात।

Sep 16, 2023 - 23:15
Sep 16, 2023 - 23:15
 0  594
लोगों की जिंदगी में खुशहाली लाना हमारा मकसद है-मुख्यमंत्री श्री शिवराज चौहान
मुख्यमंत्री श्री शिवराज चौहान

गुना। (आरएनआई) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गुना में मेडिकल कॉलेज प्रारंभ किया जाएगा। इसके साथ ही गुना को नगर निगम भी बनाया जाएगा तथा टेकरी सरकार लोक 12 करोड़ की राशि से बनाया जायेगा। मुख्यमंत्री ने आज गुना में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि गुना के विकास में कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने मुख्यमंत्री श्री चौहान का गुना की माटी में स्वागत किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि लाड़ली बहनों ने शहर में मेरा राखी बांधकर स्वागत किया है। बहनों के जीवन में कभी अंधेरा नहीं रहने दूंगा। मेरी जान भी चली जाए लेकिन बहनों पर और नागरिकों पर मेरा विश्वास बना रहेगा। पूर्व सरकार ने गुना को प्यासा रखा था। हमने गुना के समग्र विकास के लिए कार्य किया है। सरकार का संचालन एक परिवार की तरह हो रहा है। मध्यप्रदेश मेरे लिए मंदिर है। प्रदेश की साढ़े नौ करोड़ से अधिक जनता भगवान है। मध्य प्रदेश की भगवान रूपी जनता का मैं पुजारी हूं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लाड़ली बहना योजना सहित अन्य योजनाओं का उल्लेख किया जिससे लाखों परिवार लाभान्वित हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा जनता ने लाड़ली बहना योजना को पसंद किया है। यह एक योजना ही नहीं, बहनों का मान-सम्मान भी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इस योजना से बहनों के साथ न्याय करने और उनको मुस्कराने का अधिकार दिया गया है। इस योजना पर ₹ 15,000 करोड खर्च किए जाएंगे। बहनों को मिलने वाली राशि ₹3000 तक बढ़ाई जाएगी।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना से छूटे हुए हितग्राहियों के लिए नई आवास योजना प्रारंभ की जा रही है। मैं खुद राजधानी से 17 सितंबर से योजना के प्रपत्र भरवाऊंगा। उन्होंने कहा बहनों को 450 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर प्राप्त होगा।

कार्यक्रम में प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्‍द्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि गुना में मुख्‍यमंत्री जी का पूरे उत्‍साह और उमंग के साथ आमजन ने जो स्‍वागत किया है उसके लिए मैं गुना की जनता का आभारी हूं। जिले के विकास के लिए गुना, बमोरी, राघौगढ़, चांचौड़ा के लिए मुख्‍यमंत्री ने अनेकों सौगातें दी हैं। बमोरी के विकास के लिए 3 वर्ष पहले मुख्‍यमंत्री ने साढे़ 22 हजार करोड़ के विकास कार्यो की सौगातें दी हैं। 

मुख्‍यमंत्री ने की घोषणाएं कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुना जिले को अनेकों सौगाते देते हुए घोषणा की कि गुना में मेडिकल कॉलेज, गुना नगर पालिका को नगर निगम बनाये जाने तथा 12 करोड़ की लागत से टेकरी सरकार लोक बनाया जायेगा । 

रोड-शो के दौरान जगह-जगह हुआ स्‍वागत रोड शो के दौरान मुख्‍यमंत्री का  लोगों द्वारा जगह-जगह पुष्‍प वर्षा कर स्‍वागत किया गया। रोड-शो का प्रारंभ सामरसिंगा होटल मंडी गेट से प्रारंभ होकर हाट रोड, निचला बाजार, सदर बाजार, सुगन चौराहे, जयस्‍तंभ चौराहे होते हुए लक्ष्‍मीगंज पर आम सभा का आयोजन किया गया। 


शिवराज सिंह को बच्चे, बहनें और सभी नागरिक प्रेम करते हैं : रविशंकर प्रसाद पटना के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद ने कार्यक्रम में कहा कि अच्छी बारिश हो रही है। राम के भक्त को ऐसा ही आशीर्वाद मिलता है। मैं, शिवराज सिंह के प्रति लाडली बहनों और नागरिकों का प्रेम मध्यप्रदेश में देख रहा हूँ। उनके भांजे भांजियां उन्हें बहुत स्नेह करते हैं। जब बच्चे उन्हें कहते हैं मामा आई लव यू तब शिवराज कहते हैं आई लव यू टू। मुख्यमंत्री सरल स्वभाव आकर्षित करता है। वे सहज हैं।

कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय सांसद डॉ.के.पी.सिंह यादव, पूर्व केबिनेट मंत्री जयभान सिंह पवैया, जिला पंचायत अध्‍यक्ष अरविंद धाकड़, विधायक गुना गोपीलाल जाटव, भाजपा अध्‍यक्ष, पूर्व विधायक राजेन्‍द्र सिंह सलूजा एवं पन्‍नालाल शाक्‍य, नगरपालिका अध्‍यक्ष श्रीमति सविता अरविंद गुप्‍ता सहित अन्‍य पदाधिकारी, जनप्रतिनिधिगण एवं आमजन उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow