मप्र : बैतूल में सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत; प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के झाल्लर में शुक्रवार तड़के एक एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) की, एक खाली बस से टक्कर हो जाने से उसमें सवार दो बच्चों समेत 11 लोगों की मौत हो गई।

Nov 4, 2022 - 16:30
 0  675
मप्र : बैतूल में सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत; प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

बैतूल, 4 नवंबर 2022, (आरएनआई)। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के झाल्लर में शुक्रवार तड़के एक एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) की, एक खाली बस से टक्कर हो जाने से उसमें सवार दो बच्चों समेत 11 लोगों की मौत हो गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में मारे गए लोगों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ से दो लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है।

बैतूल पुलिस नियंत्रण कक्ष के सहायक उप निरीक्षक शिवराज सिंह ठाकुर ने बताया कि दुर्घटना जिला मुख्यालय से करीब 36 किलोमीटर दूर भैंसदेही रोड पर हुई।

उन्होंने कहा, ‘‘देर रात करीब दो बजे हुई इस दुर्घटना में छह पुरुषों, तीन महिलाओं, पांच साल की एक लड़की और एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई।’’

पुलिस के अनुसार, मृतक मजदूर थे, जो पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के अमरावती से यहां अपने घर लौट रहे थे जबकि खाली बस बैतूल से भैंसदेही की ओर जा रही थी।

ठाकुर ने कहा कि दुर्घटना इतनी गंभीर थी कि कुछ पीड़ितों के शवों को गैस कटर की मदद से क्षतिग्रस्त एसयूवी से निकालना पड़ा। बाद में शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

पुलिस ने कहा कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि चालक को नींद आने के बाद एसयूवी, बस से जा टकराई।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतक के परिवारों के प्रति शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजन को दो . दो लाख रुपये तथा प्रत्येक घायल को 50 . 50 हजार रुपये की सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए इस भीषण सड़क हादसे में मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को दस-दस हजार रुपये सहायता राशि देने एवं उनका निशुल्क उपचार कराने की घोषणा की है।

ठाकुर ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना इतनी भीषण थी कि एसयूवी में सवार सभी लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

सूत्र बताते है कि पुलिस और स्थानीय लोगों ने 11 में से 7 शव तुरन्त निकाल लिए थे। बाकी 4 शवों को एसयूवी को काट कर निकालना पड़ा है।

झल्लार थाने के प्रभारी निरीक्षक दीपक पराशर ने बताया कि मृतकों की पहचान अमर धुर्वे (35), मंगल सिंह उइके (37), नंद किशोर धुर्वे (48), श्यामराव (40), एमकली (35), किशन (28), कुसुम (28), अनारकली (35), संध्या (05), अभिराज (1.5), तथा विकास (25) के तौर पर हुई है।

भीषण हादसे की जानकरी मिलते ही बैतूल कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का मुआयना किया।

कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने बीएमओ और डॉक्टरों को निर्देशित किया कि मृतकों का पोस्टमार्टम करवाने के बाद शवों को उनके मूल गांव पहुँचाया जाए। मृतकों के परिवार को मुआवजा राशि के लिए सम्बन्धित विभाग को निर्देश दे दिए गए हैं।

बैतूल एसपी सिमाला प्रसाद ने कहा कि झाल्लर क्षेत्र के मजदूर, मजदूरी के लिए अमरावती गए हुए थे और वहां से वापस आ रहे थे । तभी इस ओर से जा रही एक खाली बस से उनकी गाड़ी टकरा गई जिससे ये दुखद हादसा हो गया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.