बिहार छात्र संघ ने विश्वविद्यालय में परीक्षा नियंत्रक और DSW को ज्ञापन सौंपा, दिया अल्टीमेटम

Sep 11, 2024 - 19:50
Sep 11, 2024 - 19:57
 0  729

मुजफ्फरपुर (आरएनआई) बिहार छात्र संघ ने आज बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय में परीक्षा नियंत्रक और डीएसडब्लू को ज्ञापन सौंपा, जिसमें पीजी सेमेस्टर वन के परीक्षा परिणाम में भारी गड़बड़ी के खिलाफ विरोध किया गया। संघ ने मांग की है कि परिणाम में हुई गड़बड़ी को दूर किया जाए और छात्रों को न्याय मिले।

परीक्षा नियंत्रक को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि पीजी सेमेस्टर वन के परीक्षा परिणाम में भारी गड़बड़ी हुई है, हजारों की संख्या में छात्रों को फेल, प्रमोटेड और पेंडिंग कर दिया गया है। संघ ने मांग की है कि परिणाम को पुनर्विचार करते हुए दोबारा मूल्यांकन किया जाए।

इसके अलावा, डीएसडब्लू को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि पैट 2023 का फॉर्म भरने का दिनांक दोबारा निकाला जाए.

संघ के प्रदेश अध्यक्ष करण सिंह ने कहा कि परीक्षा परिणाम को लेकर छात्रों के बीच काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है, क्योंकि छात्रों का भविष्य बर्बाद होने के कगार पर है। प्रत्येक वर्ष जब भी परीक्षा परिणाम आती है, तब छात्रों का रिजल्ट को पेंडिंग कर दिया जाता है, फेल और प्रमोट कर दिया जाता है। छात्रों के भविष्य अधर में लटकी हुई है।।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष करण सिंह ने चेतावनी दी है कि अगर रिज़ल्ट पर पुनर्विचार कर दुबारा घोषित नहीं हुआ तो एक सप्ताह के बाद बिहार छात्र संघ अनिश्चितकालीन आक्रोश मार्च करेगी।

विश्वविद्यालय अध्यक्ष तैयार ख़ान ने कहा कि छात्रों के साथ अन्याय हो रहा है, छात्र मानसिक रूप से परेशान हो रहे है, रिज़ल्ट को जानबूझकर पेंडिंग कर दिया जाता है, पैसा लेकर रिज़ल्ट के सही किया जाता है, दलाली चरम सीमा पार कर चूकी है।

मौक़े पर उपस्थित विश्वविद्यालय अध्यक्ष तैयब ख़ान, उत्तर बिहार उपाध्यक्ष निहाल सिंह, यश राज एवं अन्य छात्र शामिल थे.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow