फतेहगढ थाना  पुलिस की दोहरी कार्यवाही में अवैध कच्‍ची शराब के साथ एक को किया गिरफ्तार, वहीं एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण में फरार आरोपी भी किया गिरफ्तार

Aug 27, 2024 - 22:37
Aug 27, 2024 - 22:38
 0  189
फतेहगढ थाना  पुलिस की दोहरी कार्यवाही में अवैध कच्‍ची शराब के साथ एक को किया गिरफ्तार, वहीं एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण में फरार आरोपी भी किया गिरफ्तार

गुना (आरएनआई) गुना पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिंहा के दिशा निर्देशन में गुना पुलिस द्वारा जिले में विभिन्‍न अवैध अथवा अनैतिक गतिविधियों में संलिप्‍त विभिन्‍न माफियाओं पर निरंतर कार्यवाहियां की जा रहीं हैं । इसी सिलसिले में एसडीओपी गुना विवेक अष्‍ठाना के मार्गदर्शन में जिले के फतेहगढ़ थाना प्रभारी उपनिरीक्षक जयनारायण शर्मा एवं उनकी टीम द्वारा थाना क्षेत्र में अवैध शराब की सूचना पर तत्‍परतापूर्वक कार्यवाही कर हाथ भट्टी से तैयार की हुई 60 लीटर अवैध कच्‍ची शराब सहित एक आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण में फरार चल रहा स्मैक सप्लायर  भी गिरफ्तार किया गया है।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार गत् दिवस की शाम जिले के फतेहगढ़ थाना पुलिस को थाना क्षेत्र के ग्राम अजरोडा में अजरोडा-भाउपुरा रोड की पुलिया पर एक व्‍यक्ति के बड़ी-बड़ी दो केंनो में अवैध शराब लेकर उसे बेचने या फिर कहीं ओर ले जाने के लिये बैठे होने की सूचना मिलने पर फतेहगढ़ थाने से पुलिस की एक टीम द्वारा तत्‍काल ग्राम अजरोडा के पास मुखबिर द्वारा बताई पुलिया के पास पहुंचकर देखा तो पुलिया पर एक व्‍यक्ति प्‍लास्टिक की बड़ी-बड़ी दो केनों के साथ बैठा हुआ दिखा जिसे घेराबंदी कर पकडा गया, जिसने पूछताछ पर अपना नाम राकेश पुत्र छीतरलाल आदिवासी उम्र 19 साल निवासी ग्राम अजरोडा थाना फतेहगढ़ जिला गुना का होना बताया । जिसके पास मिली केनों को चैक करने पर उनमें हाथ भट्टी पर बनाई हुई कुल 60 लीटर अवैध कच्‍ची शराब भरी हुई पाई गई, जिसे पुलिस द्वारा मौके पर विधिवत जप्‍त कर आरोपी को गिरफ्तार किया एवं जिसके विरूद्ध फतेहगढ़ थाने में अप.क्र. 212/24  धारा 34(2) आबकारी एक्‍ट के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।

    इसी प्रकार विगत दिनों जिले के फतेहगढ थाना पुलिस द्वारा एक बलेनो कार में स्‍मैक तस्‍करी करते हुए नशा तस्कर पंकज जादौन निवासी सबलगढ़, जिला मुरैना एवं कल्‍ला सिंह रावत निवासी वीरपुर, जिला श्‍योपुर को गिरफ्तार कर जिनके कब्जे से 3.20 लाख कीमत की 32 ग्राम स्मैक बरामद की गई थी । इस दौरान आरोपियों द्वारा पूछताछ पर उक्त स्मैक चांचौड़ा क्षेत्र के ग्राम रानी खैजरा निवासी रविन्‍द्र उर्फ शिवम पुत्र सर्जन सिंह मीना से खरीदकर लाना बताए जाने पर प्रकरण में आरोपी रविन्द्र मीना को भी नामजद कर तीनों के विरूद्ध अप.क्र. 203/24 धारा 8/21/29 एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया था।

               एनडीपीएस एक्‍ट के उपरोक्त प्रकरण में घटना दिनांक से ही फरार आरोपी रविन्द्र मीना की फतेहगढ थाना पुलिस द्वारा सघनता से तलाश की गई और इसमें अपना मुखबिर जाल बिछाकर निरंतर दबिशें दी गई, जिसके परिणाम स्वरुप आज दिनांक 27 अगस्त 2024 को आरोपी रविन्द्र मीना के संबंध में मुखबिर से मिली सूचना पर फतेहगढ थाना पुलिस द्वारा तत्परता से कार्यवाही करते हुए प्रकरण में घटना दिनांक से ही फरार चल रहे आरोपी रविन्द्र उर्फ शिवम पुत्र सर्जन सिंह मीना उम्र 23 साल निवासी ग्राम रानी खेजरा, थाना चांचौडा जिला गुना को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया है ।

 फतेहगढ़ थाना पुलिस की उपरोक्तानुसार दोहरी कार्यवाही में थाना प्रभारी उपनिरीक्षक जयनारायण शर्मा, सउनि केदार सिंह, सउनि जसरथ दिवाकर, आरक्षक हरिओम परमार, आरक्षक योगेश जाट, आरक्षक श्रीकांत यादव, आरक्षक पवन शर्मा, आरक्षक सुनील असैया की सराहनीय भूमिका रही है ।


Follow       RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow