पेयजल की किल्लत से ग्रामीण परेशान, बोतल में गंदा पानी लेकर पहुंचे कलेक्ट्रेट, ढाई माह से बंद पड़ा नल जल योजना

Jul 9, 2024 - 23:12
Jul 9, 2024 - 23:13
 0  297
पेयजल की किल्लत से ग्रामीण परेशान, बोतल में गंदा पानी लेकर पहुंचे कलेक्ट्रेट, ढाई माह से बंद पड़ा नल जल योजना

बैतूल (आरएनआई) मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। जहाँ ग्राम पंचायत बोरीकास के बंजारीढाना में ग्रामीण पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। पिछले ढाई महीने से नल जल योजना बंद होने से यहां ग्रामीण झिरिया का पानी पी रहे हैं। ग्रामीण महिलाएं आज इस्तेमाल किए जा रहे पानी को बोतल में भरकर कलेक्ट्रेट पहुंची। जहां उन्होंने पेयजल को लेकर हो रही दिक्कतें अधिकारियों से साझा की और जल्द से जल्द समस्या के निराकरण की गुहार लगाई है।

ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत बोरीकास के बंजारीढाना में करीब ढाई माह से पीने का पानी और निस्तार के लिए पानी की गंभीर समस्या चल रही है। यहां पहले नल-जल योजना से पानी सप्लाई किया जाता था। लेकिन ढाई महीने से क्षेत्र का ट्रांसफार्मर जल जाने से बिजली सप्लाई बाधित है। इसकी वजह से नल जल योजना बंद पड़ी हुई है।

इस वजह से ग्रामीण महिलाओं को पीने के पानी के लिए दो किमी दूर जाकर कुएं और झिरिया से पानी लाना पड़ रहा है। यह पानी भी बेहद दूषित होता है। लेकिन मजबूरी में इसे ही छान कर पीना पड़ रहा है। इस पानी के सेवन से ढाने में लोग उल्टी दस्त जैसी बीमारियों से भी पीड़ित हो रहे हैं। ग्रामीणों ने इस समस्या से निजात दिलाने नल जल योजना शुरू करने की मांग की है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow