पूर्व CM दिग्विजय सिंह पर एक और FIR: इंदौर के बाद राजगढ़ में दर्ज हुआ मुकदमा, गोलवलकर के खिलाफ टिप्पणी का मामला

Jul 9, 2023 - 18:00
 0  2.1k
पूर्व CM दिग्विजय सिंह पर एक और FIR: इंदौर के बाद राजगढ़ में दर्ज हुआ मुकदमा, गोलवलकर के खिलाफ टिप्पणी का मामला

राजगढ़। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के द्वितीय सरसंघचालक दिवगंत माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर के खिलाफ ट्वीट कर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह बुरे फंस गए हैं। इंदौर के बाद राजगढ़ थाने में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

दिग्विजय सिंह के खिलाफ अशुल हरिचरण तिवारी और देवीसिंह गेहुखेड़ी ने कोतवाली थाने में शिकायती आवेदन दिया था। जिस पर कोतवाली पुलिस ने IPC की धारा 153-A, 469 सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इससे पहले इंदौर के तुकोगंज थाने में भी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। इंदौर में धारा 153 ए, 469, 500, 505 आईपीसी के तहत अपराध क्रमांक 311/23 दिनांक 8/7/23 को दर्ज किया है।

दरअसल, दिग्विजय सिंह ने शनिवार यानि 8 जुलाई को एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था गोलवलकर ने एक बार कहा था- “मैं सारी जिंदगी अंग्रेजों की गुलामी करने के लिए तैयार हूं लेकिन जो दलित पिछड़ों और मुसलमानों को बराबरी का अधिकार देती हो ऐसी आजादी मुझे नहीं चाहिए।

दिग्विजय सिंह के आरएसएस और गोवलकर के ट्वीट को लेकर सीएम शिवराज सिहं चौहान ने दिग्विजय सिंह पर जमकर हमला बोला है। सीएम शिवराज ने कांग्रेस को कुंठित मानसिकता का बताया। सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि- बिना तथ्यों की जानकारी के दुष्प्रचार करना और विद्वेष फैलाना कांग्रेस के नेताओं की आदत है। श्रद्धेय श्री गोलवलकर गुरूजी ने आजीवन सामाजिक विभेद मिटाने और समरस समाज के निर्माण के लिए कार्य किया। गुरुजी के विषय में इस तरह का मिथ्या प्रचार कांग्रेसी नेताओं की कुंठा को दर्शाता हैं। गुरुजी का झूठा चित्र लगा कर सामाजिक विद्वेष उत्पन्न करने की कोशिश निंदनीय है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow