पुलिस कस्टडी में आरोपी की मौत, निकलना थी युवक की बारात पर निकली अर्थी, दुल्हन के हाथों में सजी रह गई मेहंदी

पुलिस ने चोरी के शक में पूछताछ के लिए उठाया था। परिजनों ने लगाएं पुलिस पर हत्या करने सहित पांच लाख की रिश्वत मांगने के आरोप।

Jul 16, 2024 - 17:45
Jul 16, 2024 - 17:46
 0  7.1k
पुलिस कस्टडी में आरोपी की मौत, निकलना थी युवक की बारात पर निकली अर्थी, दुल्हन के हाथों में सजी रह गई मेहंदी

गुना (आरएनआई) जिले के धरनावदा थाना क्षेत्र में एक आरोपी को शादी के मंडप से चोरी के मामले में पूछताछ के लिए पुलिस बल ने उठाया, जब युवक को उठाया तो वह स्वस्थ था और फेरे लेने की तैयारिया चल रही थी।  पुलिस ने शनिवार को शादी के मंडप से उठाया और चोरी के शक में पूछताछ करने के लिए पुलिस थाना में उठा लाई, जिसकी विगत दिन ही पुलिस अभी रक्षा में मौत हो गई है। जिस युवक की बारात निकलना थी और जिस युवती की विदाई होना था वहां पर युवक की अर्थी निकली और दुल्हन मेहंदी लिखे हाथ लेकर अस्पताल पहुंची मृतक के शव के पास पहुंची। वहीं मृतक के परिजनों ने राघोगढ़ एसडीओपी धरनावदा थाना प्रभारी एवं चौकी प्रभारी पर युवक के परिजनों से पांच लाख रूपये की रिश्वत मांगने के आरोप लगाए हैं। रुपए न देने पर उसे मारूंगा का भी आरोप लगाए।

 दरासल मामला गुना जिले के धरनावदा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कनारी के रहने वाले देवा पारदी की गत दिवस शादी थी, सो घर में खुशी का माहौल था उसे मेहंदी भी लग गई थी और हल्दी भी, यही नहीं उसने बारात की जल्द राबानगी को देखते हुए दूल्हे की ड्रेस भी पहन रखी थी इसी वेश में उसने एक फोटो भी खिंचवाया था जो जीवन के अंतिम फोटो बन गया।

 उसकी बारात गुना जिला मुख्यालय स्थित गोकुल सिंह चक्क क्षेत्र में आने का इंतजार बधू पक्ष द्वारा किया जा रहा था इसी बीच बीती श्याम गांव में पुलिस पहुंची और दूल्हा बने देवा के साथ उसके चाचा गंगाराम पार्टी को भी पुलिस उठा लाई। यदि परिजनों की माने तो घर से ले जाने वाली धरनावदा थाना क्षेत्र की पुलिस थी। मृतक के परिजनों ने बताया की राघोगढ़ एसडीओपी दीपा डोडवे, धरनावदा थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह चौहान एवं धरनावदा के थाना क्षेत्र की झागर चौकी प्रभारी संतोष तिवारी देवा पारदी एवं उसके चाचा गंगाराम को लेकर आए थे। हालांकि इन दोनों को म्याना थाना अंतर्गत अभी हाल ही में सामने आए एक मामले में पूछताछ के लिए लाया गया था। 


उक्त आशय की पुष्टि करते हुए देवा की चाची वह गंगाराम पारदी की पत्नी सूरज बाई ने बताया कि पुलिस द्वारा ले जाए जाने के बाद तब भेज जाकर चौकी पहुंचे तब तक देवा जिंदा था। इस दौरान पुलिस ने कहा कि एक गाड़ी बरामद करना है इसीलिए उसे लेकर आए हैं। इसी बीच रात में सूचना मिली कि युवक का शव पीएम रूप में रखवाया गया है, जिस पर से देखते ही देखते पारदी परिवारों की भीड़ रात में ही जिला चिकित्सालय में एकत्र हो गई और काफी हंगामा जिला चिकित्सालय में किया।

 पूछने पर पता लगा कि जिसको पुलिस उठाकर लाई थी उस देवा पारदी की मौत हो गई है इस पूरे मामले में देव पारदी के परिजनों ने पुलिस द्वारा देवा के साथ जमकर मारपीट करते हुए हत्या करने का आरोप लगाया है। परिजनों और समुदाय की महिलाओ ने उक्त युवक को छोड़ने के लिए पांच लाख रूपये की मांगने के आरोप भी लगाए गए हैं। 

वहीं जिला अस्पताल में युवक की मौत के बाद पोस्टमार्टम करने से पहले पारदी समुदाय का जमकर हंगामा हुआ। जिला अस्पताल में पारदी समुदाय की अत्यधिक भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहित आधा दर्जन थानों के टी आई,महिला पुलिस सहित काफी संख्या में सुरक्षा बल सेवा किया गया। डॉक्टर के पैनल से युवक का पोस्टमार्टम कराया गया है। वही जिला प्रशासन एवं भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मृतक देवा का सब उसके गांव अंतिम संस्कार के लिए पहुंचाया गया।


 इस दौरान गुना आरोन,चांचोडा के एसडीएम, तहसीलदार सहित गुना अपर कलेक्टर अखिलेश जैन मृतक के गांव पहुंचे और जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की उपस्थिति में अंतिम संस्कार किया गया।

उक्त मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मानसिंह ठाकुर ने बताया कि युवक को संदेह आधार पर पूछताछ करने लाई थी और म्याना थाना पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र में बिगत दिनों हुई चोरी के संबंध में पूछताछ की जा रही थी इस दौरान युवक के सीने में दर्द हुआ और उसे म्याना स्थित चिकित्सालय में उपचार के लिए ले जाया गया,फिर डाक्टरों की सलाह पर जिला चिकित्सालय लाए, जहां पर 45 मिनट तक युवक की जांच की गई जहां पर युवक की मृत्यु हो गई है। हालांकि इस मामले में अब तक संबंधित एसडीओपी एवं थाना प्रभारीयों पर किसी प्रकार की कार्रवाई की जानकारी नहीं है। मामले की जांच के मजेस्ट्रियल आदेश हो चुके हैं और बयान लिए गए हैं।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow