पारिवारिक समस्‍याओं का निदान करने के वहाने तंत्र-मंत्र हेतु महिला से सोने के जेबर लेकर चंपत हुए उत्‍तरप्रदेश के दो जालसाज,

 गुना कोतवाली पुलिस ने किये गिरफ्तार आरोपियों से महिला के हड़पे गये 3.50 लाख के सोने के गहने बरामद। 

Jun 4, 2024 - 18:54
Jun 4, 2024 - 18:54
 0  4.1k
पारिवारिक समस्‍याओं का निदान करने के वहाने तंत्र-मंत्र हेतु महिला से सोने के जेबर लेकर चंपत हुए उत्‍तरप्रदेश के दो जालसाज,

गुना (आरएनआई) कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक अनूप कुमार भार्गव एवं उनकी टीम द्वारा शहर में विगत माह एक महिला से उसकी पारिवारिक समस्‍याओं का निदान करने के वाहने तंत्र-मंत्र हेतु महिला से सोने के जेबर लेकर चंपत हुए उत्‍तरप्रदेश के दो जालसाज गिरफ्तार कर जिनके कब्‍जे से महिला के हड़पे गये करीबन 3.50 लाख कीमती सोने के जेबर बरामद किये गये हैं ।

             
  प्राप्‍त जानकारी के अनुसार पीडित महिला मनोरमा पत्नि यशवंत सिंह रघुवंशी निवासी पेंशनर मौहल्‍ला केंट गुना द्वारा गुना कोतवाली में एक शिकायती आवेदन दिया गया था, जिसमें उसने बताया कि उसके घर में पारिवारिक समस्‍याएं चल रहीं थी । उसे महिलाओं से पता चला कि हाट रोड़ पर नगरपालिका के पास समस्‍या समाधान एवं परामर्श केंद्र में एक जानकार हैं, जो बहुत चमत्‍कारी है, तो वह अपनी पड़ोसन के साथ उस केंद्र पर पहुंची जहां पर उन्‍हें आजाद खांन नाम का एक व्‍यक्ति मिला, जिसने उन्‍हें कुछ चमत्‍कार करकर दिखाए जिससे उन्‍हें उस पर विश्‍वास हो गया । तब उसने अपनी समस्‍या उसे बताई तो उसने बोला कि उसे तंत्र-मंत्र के लिये उसके सोने के कुछ जेबर चाहिए होंगे, जो मंत्र पड़ने के बाद उसे बापस मिल जाऐंगे । फिर 04 जनवरी को वह अपने 5-6 तौला सोने के जेबर लेकर आजाद खांन के पास पहुंची, जिसने जेबर अपने पास रख लिये और बोला कि इन जेबरों पर वह मंत्र पड़ेगा और दो दिन बाद उसे बापस कर देगा, जिन्‍हें अपने घर में रखते ही उसके सारे काम बनते चले जाऐगें । इसके दो दिन बाद उसने आजाद खांन से संपर्क करना चहा तो उसका मोबाईल बंद आया और ऑफिस जाकर पता करने पर ऑफिस में भी ताला लगा हुआ मिला, इसके 10-15 दिन तक उसने आजाद खांन को तलाशा किया लेकिन जब वह नहीं मिला तब जाकर उसने अपने साथ घटित सारी बात अपने परिवार में बताई ।  


महिला से धोखाधड़ी के उपरोक्‍त घटनाक्रम के संबध में प्राप्‍त शिकायती आवेदन पत्र पर गुना कोतवाली पुलिस द्वारा जांच की गई, जांच में आजाद खांन नाम के व्‍यक्ति द्वारा पीडिता श्रीमति मनोरमा रघुवंशी को अपने झांसे में लेकर उसके सोने के जेबर लेकर भाग जाना पाये जाने पर 01 जून को आरोपी आजाद खांन के विरूद्ध गुना कोतवाली में अप.क्र. 528/24 धारा 420 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई ।

               प्रकरण के आरोपी आजाद खांन की तलाश के क्रम में आज 04 जून को मुखबिर से मिली सूचना पर गुना कोतवाली पुलिस द्वारा तत्‍परता से कार्यवाही करते हुए आरोपी आजाद खांन पुत्र जहूर खांन उम्र 38 साल निवासी सराय झाझन थाना सिकंदराबाद जिला बुलंदशहर उत्‍तरप्रदेश एवं उसके साथी निजामुद्दीन पुत्र इस्‍लामुद्दीन मलिक उम्र 44 साल निवासी मेरठ उत्‍तरप्रदेश को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई, पूछताछ पर जिनके द्वारा बताया कि वह राशि के नग बेचने का काम करते हैं मनोरमा रघुवंशी नाम की महिला की पारिवारिक समस्‍या हल करने का बोलकर उन्‍होंने उससे सोने के जेबर लिये थे । 

गुना कोतवाली पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्‍जे से पीडिता मनोरमा रघुवंशी के हड़पे गये सोने के जेबर तीन अंगूठी, एक बाजूबंध, एक चैन, एक जोड़ झुमकी, एक जोड़ बाला, एक जोड़ टोप्‍स, एक पैण्‍डल व एक बीजासन कुल कीमती करीबन 3.50 लाख रूपये के गहने बरामद कर लिये गये हैं । आरोपियों से अन्‍य अपराधों के संबंध में पुलिस की पूछताछ जारी है ।

               
गुना कोतवाली पुलिस की इस उल्‍लेखनीय कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक अनूप कुमार भार्गव, उपनिरीक्षक कांति प्रसाद दिवाकर, सउनि अमर सिंह भदोरिया, आरक्षक नीलेश रघुवंशी, आरक्षक राजीव रघुवंशी, आरक्षक धीरेंद्र गुर्जर, आरक्षक संजय जाट एवं सायबर सेल से आरक्षक कुलदीप भदौरिया की महत्‍वपूर्ण भूमिका रही है ।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow