जिपं अध्यक्ष की अध्यक्षता में सामान्य सभा की बैठक का किया गया आयोजन

जिले में 16 अगस्त से 20 अगस्त तक ग्राम पंचायतों होगा ग्राम सभा बैठकों का आयोजन।

Aug 13, 2024 - 18:31
Aug 13, 2024 - 18:31
 0  3.5k
जिपं अध्यक्ष की अध्यक्षता में सामान्य सभा की बैठक का किया गया आयोजन

गुना (आरएनआई) आज जिला पंचायत अध्यक्ष अरविन्द धाकड़ की अध्यक्षता में जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान बमोरी विधायक श्री ऋषि अग्रवाल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती सारिका लुम्बा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत प्रथम कौशिक सहित जिला पंचायत के सदस्यगण और सम्बंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे बैठक का संचालन अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी विशाल सिंह द्वारा किया गया।

आज आयोजित बैठक में मुख्य रूप से प्रधानमंत्री जनमन योजना का प्रस्तुतीकरण, बरसात में बाढ़ से निपटने के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं पर चर्चा, जिले में किया गया वृक्षारोपण, 15 अगस्त की तैयारी के संबंध में चर्चा, 15 अगस्त पर होने वाली ग्राम सभाओं का एजेंडा पर चर्चा, प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा और वित्तीय वर्ष 2024 25 की डीपी डीपी का अनुमोदन किया गया।

बैठक के दौरान जिपं की शिक्षा उपसमिति व अन्य उपसमितियों को बैठक समय पर आयोजित नही कराने के सम्बन्ध में जिपं की उपाध्यक्ष श्रीमति सारिका लुम्बा ने मुद्दा उठाया। 

इस पर मुख्य कार्यपालिन अधिकारी जिला पंचायत ने कहा कि इस सम्बन्ध में जिला शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ सूचना पत्र जा।री कर, कारण पूछा जावेगा। सभी समितियों की बैठकें समय पर करायी जावेगी

अध्यक्ष द्वारा निर्देश दिए गए कि इसी प्रकार मछली विभाग के ग्राम पंचायत व जनपद पंचायत स्तर के सभी तालाबों में मछली पालन से सम्बंधित सभी समितियों की जाँच अगली बैठक से पहले अवगत करावें।

आगामी 16 अगस्त से 20 अगस्त तक ग्राम पंचायतों में होगा ग्राम सभा की बैठकों का आयोजन...

जिपं की बैठक के दौरान सदन को अवगत कराया गया कि हमारे जिले में लक्ष्य से ज्यादा वृक्षारोपण कराया गया। इस दौरान श्री धाकड़ ने कहा कि वृक्ष वही लगें जहां उनकी सुरक्षा कि व्यवस्था हो। इसी प्रकार आगामी 15 अगस्त के बाद 16 से 20 अगस्त तक ग्राम सभाओं का आयोजन होगा, जिसमें अलग अलग बिन्दुओ पर चर्चा होगी।

अध्यक्ष ने कहा कि गोपीकृष्ण सागर डेम कि रोड़ ख़राब हो गई है, उसकी मरम्मत कराएं और इसे पीपीपी मोड पर पर्यटन के लिए विकसित कराने के लिए प्रस्ताव तैयार कराएं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow