जानलेवा साबित हो रही भीषण गर्मी, वन विभाग ने 35 चमगादड़ों के शव को किया बरामद

May 30, 2024 - 16:08
May 30, 2024 - 16:08
 0  5.4k
जानलेवा साबित हो रही भीषण गर्मी, वन विभाग ने 35 चमगादड़ों के शव को किया बरामद

दमोह (आरएनआई) देश के अलग-अलग हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है। चाहे इंसान हो या बेजुबान पशु-पक्षी हर कोई गर्मी की वजह से परेशान हो रहा है। इसी बीच मध्य प्रदेश के दमोह जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहाँ गर्मी का प्रकोप जानलेवा साबित हो रहा है। दरअसल, जिले में भीषण गर्मी और हीट वेब पक्षियों के लिए मौत की सबब बन रही है।

जनजीवन हो रहा प्रभावित
दमोह जिले के बांदकपुर इलाके में बड़ी संख्या में चमगादड़ों की मौत की ख़बर सामने आ रही है। दरअसल, जिले भर में भीषण गर्मी का प्रकोप है। साथ ही हीट वेब के चलते जनजीवन खासा प्रभावित है। जहाँ एक तरफ गर्मी से इंसान परेशान है तो वहीं दूसरी तरफ जानवरों और पक्षियों पर भी असर साफ देखने को मिल रहा है।

कराया जाएगा पोस्टमार्टम
बांदकपुर इलाके के कुछ जगहों पर चमगादड़ों के शव पड़े मिले तो लोग हैरान रह गए। लोगों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने 35 चमगादड़ों के शव जब्त किए है। वन विभाग के मुताबिक पहली नजर में इन चमगादड़ों की मौत की वजह भीषण गर्मी है। मरे हुए चमगादड़ों के शव झुलसे हुए हैं। वहीं, वन विभाग द्वारा मरे हुए चमगादड़ों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा, जिससे इनके मौत की वजह सामने आ सके।


Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow