गुना पुलिस कंट्रोल रुम में ली गई अपराध समीक्षा मीटिंग

मीटिंग में जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारी एवं थाना/चौकी प्रभारी रहे उपस्थित अपराध नियंत्रण के साथ आगामी त्यौहारों के दौरान विशेष सतर्कता रखने हेतु दिए आवश्यक दिशा-निर्देश। 

Sep 5, 2024 - 22:06
Sep 5, 2024 - 22:07
 0  540
गुना पुलिस कंट्रोल रुम में ली गई अपराध समीक्षा मीटिंग

गुना (आरएनआई) गुना पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिंहा द्वारा आज दिनांक 05 सितंबर को पुलिस कंट्रोल रूम स्थित सभागार में जिले के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों, थाना/चौकी प्रभारियों के साथ अपराध समीक्षा बैठक की गई, जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मान सिंह ठाकुर सहित पुलिस के समस्त राजपत्रित अधिकारी, थाना व चौकी प्रभारीगण मौजूद रहे। मीटिंग में सभी थाना व चौकी प्रभारियों से बारी-बारी उनके थाने/चौकी के लंबित गंभीर अपराधों, लंबित संपत्ति संबंधी अपराधों,  लंबित मर्ग, सीएम हेल्‍पलाईन की लंबित शिकायतों, जमानत निरस्तीकरण के लिए चिन्हित किए गए अपराधियों की जानकारी, थानों में लगे सीसीटीव्ही केमरों की वर्तमान स्थिति, हवालात में बंदियों की सुरक्षा के लिए किए गए उपायों, आगामी त्यौहारों पर कानून व्यवस्था संबंधी जानकारी सहित अन्‍य चर्चा योग्‍य मुद्दों आदि पर विस्‍तार से चर्चा की गई। मीटिंग में पुलिस अधीक्षक श्री संजीव कुमार सिंहा द्वारा सभी अधिकारियों, थाना, चौकी प्रभारियों को निम्नानुसार बिन्‍दुओं पर अक्षरश: पालन करने के निर्देश भी दिये गये हैं। 

आगामी त्यौहारों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था एवं विशेष सतर्कता रखी जावे एवं थाना क्षेत्र के गुण्डा, बदमाशों, आसामाजिक व आपराधिक तत्वों को चिन्हित कर उनके विरूद्व प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जावे।

समस्त थाना/चौकियों पर आने वाले फरियादियों की समस्याओं का विधि संगत एवं त्वरित रुप से निराकरण करें।

त्यौहारों के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु थाना क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों, आयोजकों, जन प्रतिनिधियों के साथ शांति समीति की बैठकें लेकर बेहतर से बेहतर आपसी समन्वय स्थापित करने का प्रयास करें।

थाना क्षेत्र में होने वाली अवैध गतिविधियों जैसे जुआ, सट्टा, अवैध शराब, अवैध मादक पदार्थों, गौवंश तस्करी आदि के विरुद्ध निष्पक्ष रुप से कठोरतम कार्यवाही की जावे। थानों पर लंबित गंभीर अपराधों, लंबित संपत्ति संबधी अपराधों, लंबित मर्ग आदि का तत्परता से निराकरण करें। थानों की हवालात में बंदियों की सुरक्षा के पर्याप्त उपाय कर जिन्हें सीसीटीव्ही कैमरों की निगरानी में रखा जावे।

थानों पर लगे सरकारी केमरों को हमेशा चालू हालत में रखा जावे, किसी भी परस्थिति में केमरे बंद नहीं होना चाहिए। सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों का समय सीमा में निराकरण किया जावे। एससी/एसटी एक्‍ट के लंबित अपराधों व लंबित राहत प्रकरणों का शीघ्रता से निराकरण किया जावे।

ऐसे अपराधियों जो जमानत पर हैं और जमानत आदेश का उल्लंघन कर पुनः अपराधों में संलिप्त है ऐसे अपराधियों को चिन्हित कर उनकी जमानत निरस्तीकरण की कार्यवाही की जावे। विभिन्‍न न्‍यायालयों से जारी स्‍थाई, गिरफ्तारी वारंटों की अधिक से अधिक संख्‍या में तामीली कराई जावे।

थाना प्रभारी एवं चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में रात्रि गश्त को प्रभावी रूप से कराया जाना सुनिश्चित करें।

Follow  RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow