गुना के हनुमान टेकरी मंदिर पर चोरी: 11 किलो चांदी के आभूषण गायब,सुरक्षा में चूक या मिलीभगत?

Aug 25, 2024 - 17:09
Aug 25, 2024 - 17:09
 0  2.6k
गुना के हनुमान टेकरी मंदिर पर चोरी: 11 किलो चांदी के आभूषण गायब,सुरक्षा में चूक या मिलीभगत?

गुना (आरएनआई) जिले के कैंट थाना क्षेत्र में स्थित प्रसिद्ध हनुमान टेकरी मंदिर में रात्रि के समय हुई एक बड़ी चोरी में 11 किलो 450 ग्राम चांदी के आभूषण और सिद्ध बाबा व दुर्गा माता की दान पेटी से नकदी चोरी हो गई। इस घटना ने शहर में हड़कंप मचा दिया है। 

घटना के समय मंदिर की सुरक्षा में तैनात दोनों गार्ड बिना बंदूक के थे, जिससे सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। चोरों ने हनुमान मंदिर के पीछे के दरवाजे का ताला तोड़कर मंदिर में प्रवेश किया और हनुमान मूर्ति पर सजे 11 किलो चांदी के आभूषण, सिद्ध बाबा पर सजा त्रिकुंड (ढाई सौ ग्राम) और माता मंदिर का मुकुट (200 ग्राम) चुराकर ले गए। इस दौरान चोरों ने सिद्ध बाबा और माता मंदिर की दान पेटी को भी तोड़कर नकदी चुरा ली।

घटना के बाद फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट और खोजी डॉग को मौके पर बुलाया गया, लेकिन खोजी डॉग सिद्ध बाबा के बगीचे से आगे नहीं बढ़ सका। इससे जांच को लेकर नई चुनौतियां सामने आई हैं। 

सूत्रों के अनुसार, घटना के समय गश्त कर रही पुलिस टीमों की लोकेशन और उनकी गतिविधियों पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। यह जांच का विषय है कि वारदात के दौरान गश्त कर रहे अधिकारी कहां थे और उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर क्या कदम उठाए। शहर में लगे सिटी कैमरों की जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकती है, और दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई हो सकती है।

गौरतलब है कि हनुमान टेकरी मंदिर पर इस प्रकार की यह चौथी बड़ी चोरी है, जिससे लोगों के बीच आक्रोश बढ़ रहा है। अब देखना होगा कि पुलिस इस घटना का कब और कैसे खुलासा करती है। शहर के नागरिकों और धार्मिक संगठनों की प्रतिक्रिया भी इस घटना पर महत्त्वपूर्ण है। 

Follow     RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow