खराब स्वास्थ्य के कारण यशोधरा राजे सिंधिया ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

Sep 29, 2023 - 10:53
Sep 29, 2023 - 10:53
 0  756
खराब स्वास्थ्य के कारण यशोधरा राजे सिंधिया ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

भोपाल, (आरएनआई) मध्य प्रदेश कैबिनेट की कद्दावर मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया अब चुनाव नहीं लड़ेंगी।बताया जाता है कि खराब स्वास्थ्य की वजह से उन्होंने चुनाव लड़ने से इन्कार कर दिया है। उन्होंने इसकी जानकारी केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व को दे दी है। कोविड के चलते यशोधरा राजे सिंधिया काफी समय से असहज महसूस कर रही हैं।

इस वजह से लिया फैसला
खेलों के क्षेत्र में मध्य प्रदेश को देश भर में चमकाने वाली यशोधरा राजे सिंधिया इस बार विधानसभा में नहीं दिखाई देंगीं। बताया जा रहा है कि खराब स्वास्थ्य के चलते उन्होंने चुनाव लड़ने में असमर्थता जताई है। दरअसल कोविड काल में यशोधरा राजे सिंधिया चार बार कोरोना पीड़ित हुई और इसके चलते उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा। सूत्रों की माने तो वे फिलहाल कुछ समय आराम करना चाहती हैं। उन्होंने अपनी भावनाओं से केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व को अवगत करा दिया है।

यशोधरा ने किया एमपी में खेलों का कायाकल्प
अपनी बेहतरीन कार्यशैली और विभाग पर अपनी पकड़ के चलते यशोधरा राजे सिंधिया ने मध्य प्रदेश, जो खेलों के क्षेत्र में गिनती में भी नहीं आता था, उसे मध्य प्रदेश को आज देश भर के टॉप फाइव राज्यों की श्रेणी में पहुंचा दिया है। इसी के साथ-साथ युवक कल्याण के क्षेत्र में भी उन्होंने कई महत्वपूर्ण कार्य किया।

राजनीतिक सफर की शुरुआत
बीजेपी की संस्थापक सदस्य स्व. राजमाता सिंधिया की सबसे छोटी बेटी सबसे पहले 1998, फिर 2003 मे विधानसभा के लिये निर्वाचित हुई। 2007 में लोकसभा उपचुनाव के माध्यम से फिर 2009 के आम चुनाव में ग्वालियर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनी गई। उसके बाद 2013 से वे शिवपुरी निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा में चुनकर आई। शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल में वे वाणिज्य उद्योग और रोजगार मंत्री के साथ-साथ खेल एवं युवक कल्याण, धार्मिक न्यास धर्मस्व मंत्री के पद भी संभाल चुकी हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow