क्षेत्र पंचायत सदस्यों के प्रशिक्षण वर्ग सम्मेलन में बोले प्रदेश के राजस्व राज्य मंत्री भाजपा सरकार ने दलालों का कमीशन किया खत्म-अनूप प्रधान

Nov 9, 2023 - 20:28
Nov 9, 2023 - 21:30
 0  189

हाथरस-9 नवंबर । आगरा-अलीगढ़ बाईपास रोड़ स्थित कृष्णा फार्म हाउस  पर जिलाध्यक्ष शरद माहेश्वरी के नेतृत्व में क्षेत्र पंचायत सदस्यजनों का प्रशिक्षण वर्ग आयोजित किया गया। जिसके उद्घाटन सत्र के  मुख्य अतिथि अनूप प्रधान बाल्मीकि राजस्व राज्य मंत्री उ.प्र.सरकार थे तथा अध्यक्षता जिलाध्यक्ष शरद माहेश्वरी ने की।          मुख्य अतिथि अनूप प्रधान बाल्मीकि राजस्व राज्यमंत्री ने केंद्र प्रदेश सरकार की अनेक जन कल्याणकारी योजनाओ के बारे में विस्तारपूर्वक बताया कि आयुष्मान कार्ड के तहत 5 लाख तक का इलाज गरीबों को प्रदेश सरकार द्वारा मिल रहा है ।  पहले गैस के कनेक्शन केवल उन लोगांे को मिलते थे जिनकी पहुँच सांसद एवं मंत्री तक थी । केंद्र सरकार ने सभी गरीब लोगांे को गैस के कनेक्शन उपलब्ध कराकर मोदी जी की सरकार बनने के बाद सभी अनुसूचित, पिछड़े गरीबांे को उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर ग्राम-ग्राम एवं घर-घर  तक पहुँच गए हैं एवं स्वछता योजना के तहत केंद्र सरकार द्वारा गरीबों के लिए शोचालय निर्माण का कराया ।  पहले कांग्रेस की सरकारों में केंद्र द्वारा एक रुपया जो भेजा जाता था उसका केवल  15 पैसा ही लाभार्थी को मिलता था। लेकिन मोदी जी ने जन धन योजना के तहत लाभार्थियों को सीधे खाते में पैसा पहुंचा कर बीच के दलालों के कमीशन को खत्म करने का कार्य किया है ।    

       
दूसरे सत्र के मुख्य अतिथि अनिल चैधरी पूर्व क्षेत्रीय महामंत्री ने आदर्श प्रतिनिधि विषय पर बोलते हुए कहा कि यहाँ सभी प्रतिनिधियों को जनता की बात सुनकर उनके समाधान कराने में पूरी शक्ति दिखानी चाहिए। आदर्श प्रतिनिधि को जन भावनाआंे के अनुरूप अपना आचरण रखना चाहिए और अनुशासित जीवन जीना चाहिए । तृतीय सत्र के मुख्य अतिथि अशोक भारती क्षेत्रीय उपाध्यक्ष  ने भाजपा की कार्यपद्धति एवं इतिहास विषय पर सभी को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी है जहाँ एक बूथ अध्यक्ष भी अपने महनत के दम पर राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है । एक चाय वाले का बेटा देश का प्रधानमंत्री बने ऐसा भाजपा में ही संभव हो सकता है । भाजपा सबका साथ सबका विकास एवं सबका विश्वास पर चलने वाली पार्टी है ।      


समापन सत्र को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री रामप्रताप सिंह चैहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को अपने सभी स्तर के जनप्रतिनिधियों को समय-समय पर प्रशिक्षण देने का कार्य करती है जिससे कार्यकर्ताओं का मानसिक विकास हो सके और पार्टी की रीती नीतियों से उन्हें अवगत कराया जा सके। जिससे वो जब भी अपने क्षेत्र में जाएं तो पार्टी की रीती नीतियांे को अन्य कार्यकर्ताओं एवं जनता तक पंहुचा सकें ।        


जिलाध्यक्ष शरद माहेश्वरी ने सभी अतिथियांे का एवं प्रशिक्षण वर्ग में सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों का एवं कार्यक्रम को सफल बनाने में लगे सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं का धन्यवाद ज्ञापित किया एवं सभी जनप्रतिनिधियो से अनुरोध किया कि वो अपने-अपने क्षेत्र में जाकर पार्टी की उपलब्धियां एवं नीतियों को जन-जन तक पहुचायंे ।  दूसरे सत्र की अध्यक्षता हाथरस ब्लाक प्रमुख पूनम पांडेय ने की । तृतीय सत्र की अध्यक्षता सासनी ब्लाक प्रमुख प्रतिभा कमल माहौर ने की  एवं समापन सत्र की अध्यक्षता  मुरसान ब्लाक प्रमुख रामेश्वर उपाध्याय ने की । वर्गगीत पवन रावत ने कराया एवं सत्र का संचालन जिला महामंत्री रुपेश उपाध्याय ने किया । कार्यक्रम के संयोजक हरिशंकर राणा एवं सह संयोजक प्रेमसिंह कुशवाहा ने प्रदेश महामंत्री को पटका पहना कर स्वागत किया ।        


वर्ग में ब्लॉक सासनी, मुरसान, हाथरस के सभी क्षेत्र पंचायत सदस्य, पूर्व विधायक हरिशंकर माहौर, रामकुमार माहेश्वरी, लोकसभा विस्तारक तुषार गौड़, एसियाड कुलश्रेष्ठ, तपन जोहर, चरण सिंह, भूपेंद्र कौशिक, हरीश सेंगर, डमवेश चक, प्रवीन कुमार, नवनीत गौतम, शिवदेव दीक्षित, विवेक रावत,अनुराग अग्निहोत्री, भीकम सिंह चैहान, नीरज प्रताप सिंह, रजत गौतम, अरुण उपाध्याय, शिव देव दीक्षित आदि भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow