कश्मीर पर ब्रिटिश अरब पत्रकार ताहा का ट्वीट फिर वायरल कहा यह अविश्वसनीय लोगों और सुंदरता की भूमि

अपनी यात्रा के बाद ताहा ने कहा कि वह भारत के शांति उपायों से खुद को प्रेरित महसूस करते हैं। ये उपाय भविष्य की पीढ़ियों के लिए आशा का संकेत देते हैं।

Aug 5, 2023 - 15:07
 0  405
कश्मीर पर ब्रिटिश अरब पत्रकार ताहा का ट्वीट फिर वायरल कहा यह अविश्वसनीय लोगों और सुंदरता की भूमि
कश्मीर में ब्रिटिश-अरब पत्रकार अमजद ताहा

अपनी यात्रा के बाद ताहा ने कहा कि वह भारत के शांति उपायों से खुद को "प्रेरित" महसूस करते हैं। ये उपाय भविष्य की पीढ़ियों के लिए "आशा का संकेत" देते हैं। ताहा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा, “भारतीय कश्मीर का दोबारा दौरा करते हुए मैं वहां भारत के शांति उपायों से फिर से प्रेरित हुआ हूं, जिसमें अस्थायी समाधानों के बजाय स्थायी समाधानों को प्राथमिकता दी गई है। पिछली उथल-पुथल के बावजूद, यह क्षेत्र अब भविष्य की पीढ़ियों के लिए आशा का संकेत देता है। कश्मीर: अविश्वसनीय लोगों और सुंदरता की भूमि।'' उनकी पोस्ट पर हजारों लाइक्स और रीट्वीट आए हैं।

ब्रिटिश-बहरीनी मूल के सोशल मीडिया प्रभावशाली व्यक्ति ताहा ने इस साल मई की शुरुआत में श्रीनगर में जी-20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक से पहले कश्मीर में मुसलमानों, हिंदुओं, सिखों और ईसाइयों द्वारा विविध भूमि के शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व और पारस्परिक आनंद पर प्रकाश डाला था। उन्होंने कहा था कि ये सभी वैश्विक नवाचार और विकास में योगदान देते हैं।

ब्रिटिश-अरब पत्रकार ताहा ने कश्मीर की सुंदरता को "धरती पर स्वर्ग" के रूप में वर्णित किया और कहा कि इस स्थान ने धरती की रक्षा की है और यह जलवायु परिवर्तन का जवाब हो सकता है। इस बीच, दो बार की ऑस्कर विजेता निर्माता गुनीत मोंगा कपूर (Guneet Monga Kapoor) ने "दिव्य स्वर्ग" को संरक्षित करने में स्थानीय कश्मीरियों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका और उनके "अटूट लचीलेपन" की प्रशंसा की।

“मिलिए 7 साल की अद्भुत बच्ची जन्नत से, जो अथक परिश्रम से श्रीनगर की डल झील की सफाई करती है और उसकी शांति को बरकरार रखती है। स्थानीय कश्मीरियों को धन्यवाद, जिनके अटूट लचीलेपन ने स्वर्गीय स्वर्ग को संरक्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, ”उन्होंने ट्विटर पर श्रीनगर की एक युवा लड़की की एक छोटी वीडियो क्लिप जोड़ते हुए पोस्ट किया, जो श्रीनगर में प्रसिद्ध डल झील को साफ रखने के मिशन पर है। 

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर श्रीनगर की एक युवा लड़की की एक छोटी वीडियो क्लिप पोस्ट की, जो श्रीनगर में प्रसिद्ध डल झील को साफ रखने के मिशन पर है। उन्होंने लिखा, "सात साल की अद्भुत बच्ची जन्नत से मिलें, जो श्रीनगर में डल झील की अथक सफाई और शांति बनाए रखने का प्रयास करती है। स्थानीय कश्मीरियों को साधुवाद, जिनके अटूट लचीलेपन ने दिव्य स्वर्ग को संरक्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.